• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लद्दाख पर PM से सवाल करना गैरजिम्मेदाराना, चीन राहुल के बयान को भारत के खिलाफ इस्तेमाल कर सकता है: BJP

|

नई दिल्ली। लद्दाख में 20 भारतीय सैनिकों की शहादत पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी से सवाल किया है। राहुल गांधी द्वारा किए गए सवालों पर बीजेपी ने जवाबी हमला बोला है। पार्टी के महासचिव राम माधव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, पीएम ने स्पष्ट कर दिया है कि हमारे क्षेत्र के हर इंच की रक्षा की जाएगी। हम दूसरे क्षेत्र में भी कदम रखेंगे। एक स्तर पर, यह हमारी सीमाओं की दृढ़ता से रक्षा करने और उन भारतीयों की भावनाओं का सम्मान करने के लिए होगा जो आर्थिक उपायों को दूसरे स्तर पर ले जाना चाहते हैं।

china use Rahul Gandhis statement against us: BJP General Secretary Ram Madhav
    India-China violation: Rahul Gandhi ने पूछा- बिना हथियारों के जवानों को क्यों भेजा | वनइंडिया हिंदी

    राम माधव ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि, विपक्ष का व्यवहार बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। जब पूरा देश सेना और सरकार के साथ खड़ा है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि मुख्य विपक्षी दल भारत के दुश्मनों को फायदा पहुंचाने वाले बयान जारी करता है। राम माधव ने कहा कि चीन हमारे खिलाफ बहस में राहुल गांधी के बयान का इस्तेमाल कर सकता है। बता दें कि, गलवन घाटी संघर्ष में भारतीय जवानों के शहीद होने पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधाते हुए एक वीडियो ट्वीट किया है।

    राम माधव ने कहा कि, हम चीन से रसायन, मोबाइल फोन के पुर्जे और बटन आयात करते हैं। क्या उन्हें आयात करना इतना आवश्यक है? ये चीजें भारत में निर्मित किए जा सकते हैं। हमें चीन से आयात कम करना चाहिए। यदि लोग चीनी उत्पादों का बहिष्कार करना चाहते हैं, तो हम उनकी भावनाओं का सम्मान करते हैं। राम माधव ने कहा कि, हमारी पहली प्राथमिकता हमारी सीमा पर अत्यधिक सतर्कता और शक्ति के साथ पहरा देना है और यह सुनिश्चित करना है कि सीमा पर कोई और हिंसा और जनहानि न हो। हम राजनयिक चैनलों का भी उपयोग करेंगे।

    इससे पहले बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि, राहुल को लॉकडाउन का इस्तेमाल करते हुए किताबें पढ़नी चाहिए थीं। कांग्रेस की सरकारों के वक्त में ही पुराने समझौते हुए थे, वे पढ़ने चाहिए थे। पात्रा ने कहा कि दोनों देशों के बीच समझौता हुआ था कि एलएसी के दो किलोमीटर रेंज में गन, बम इस्तेमाल नहीं हो सकता। ऐसे में हथियार देकर भेजने का मतलब ही नहीं है। संबित पात्रा ने कहा कि, राहुल गांधी ऐसे समय में प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ बोलकर गैरजिम्मेदारी से काम कर रहे हैं, जब हमारे 20 जवानों ने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी है।

    जगन्नाथ रथ यात्रा पर सुप्रीम कोर्ट की रोक, कहा- इजाजत दी तो भगवान हमें माफ नहीं करेंगेजगन्नाथ रथ यात्रा पर सुप्रीम कोर्ट की रोक, कहा- इजाजत दी तो भगवान हमें माफ नहीं करेंगे

    English summary
    china use Rahul Gandhi's statement against us: BJP General Secretary Ram Madhav
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X