• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अयोध्या दीपोत्सव 2020: यूपी सीएम योगी ने "राम की पैड़ी" पर की सरयू की भव्‍य आरती,देखें फोटो, वीडियो

|

आयोध्‍या। राम की नगरी में शुक्रवार को छोटी दीपावली के अवसर अयोध्‍या में भव्‍य दीपोत्‍सव का आयोजन किया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राम की पैड़ी में 'आरती' की। आयोध्‍या में बहती सरयू नदी पर स्थित पवित्र हरि की पैढ़ी पर दीप प्रज्‍ज‍वलित कर सीएम योगी ने पूजा-अर्चना की।

up
    Ayodhya Deepotsav की शुरुआत, भगवान श्रीराम की नगरी के देखें भव्‍य फोटो | वनइंडिया हिंदी

    राम की पैढ़ी पर इस अवसर पांच हजार से अधिक दिए लगाए गए। दीपोत्‍सव के अवसर पर अयोध्‍या नगरी की सभी लाइटें बुझा दिए गए और दिए जलाकर पूरी अयोध्‍या नगरी को प्रकाशमय किया गया। इस अवसर पर अयोध्‍या का दृश्‍य बहुत सुंदर दिख रहा है।

    yogi

    रामनगरी अयोध्या में भव्य दीपोत्सव कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वैश्विक महामारी के बावजूद यहां उपस्थित और वर्चुअल तरीके से इस कार्यक्रम में जुड़ने वाले भगवान श्री राम के सभी भक्तों का मैं इस अवसर पर स्वागत करता हूं, अभिनंदन करता हूं। ये दीपोत्सव उस समय आया है जब पूरी दुनिया कोरोना से जूझ रही है। कई पीढ़ियों से सभी के मन में एक ही तमन्ना थी कि हम भगवान श्री राम के भव्य मंदिर के निर्माण कार्य को अपनी आंखों से देख लेते तो हमारा जन्म और जीवन धन्य हो जाता। वह कार्य प्रधानमंत्री मोदी जी के कारण सफल हुआ है। प्रदेशवासियों और सभी श्रद्धालु भक्तों की तरफ से मैं प्रधानमंत्री मोदी जी का अभिनंदन करता हूं कि उनकी प्रेरणा से, उनके मार्गदर्शन से, उनकी रणनीति से पांच सदी का संकल्प पूरा होते हुए देश और दुनिया देख रही है।

    योगी आदित्‍यनाथ ने कहा हमने काविड 19 के सभी दिशा निर्देशों का अनुसरण करते हुए दीपोत्सव मनाया है। हमें राम मंदिर के निर्माण के दौरान इसका पालन करना चाहिए। आइए हम इस दौरान हम सब दो गज की दूरी,मास्‍क है जरुरी 'का पालन करने का संकल्प लें।

    up

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Chief Minister Yogi Adityanath performs 'aarti' at Ram ki Paidi as Deepotsava celebrations Ayodhya Deepotsav 2020:
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X