#Ayodhya: सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान वकीलों की 'तेज आवाज' पर चीफ जस्टिस ने लगाई फटकार

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में वरिष्ठ वकीलों के व्यवहार को लेकर देश के मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने सवाल उठाए हैं। अयोध्या मामले और दिल्ली सरकार से विवाद मामले में सुनवाई के दौरान कोर्ट में वरिष्ठ वकीलों के व्यवहार को लेकर मुख्य न्यायाधीश ने नाराजगी जताई है। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने कोर्ट में तेज आवाज में बहस करने को लेकर वकीलों पर टिप्पणी करते हुए उन्हें संयम बरतने की बात कही है।

SC में वरिष्ठ वकीलों के व्यवहार पर चीफ जस्टिस ने उठाए सवाल

संविधान पीठ के मुख्य जज के तौर गुरुवार को सुनवाई के दौरान जस्टिस दीपक मिश्रा ने अयोध्या मामले पर और दिल्ली सरकार से विवाद के मामले में सुनवाई के दौरान वकीलों के रवैये पर नाराजगी जताते हुए उनके व्यवहार पर सवाल खड़े किए हैं। टीओआई के मुताबिक चीफ जस्टिस ने दोनों ही केस की सुनवाई के दौरान संबंधित वकीलों की ओर से की गई तेज आवाज में बहस पर फटकार लगाई है। उन्होंने कहा कि अगर बार इसे रेगुलेट नहीं करता तो हम खुद इस बार ध्यान देंगे।

चीफ जस्टिस ने कहा कि कोर्ट में ऊंची आवाज में बहस के तरीके को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर वरिष्ठ वकील तेज आवाज में बहस करते हैं तो ये बताता है कि वो बड़े वकील नहीं बन सकते हैं। बता दें कि दिल्ली सरकार से जुड़े विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में राजीव धवन केस लड़ रहे हैं, वहीं अयोध्या विवाद मामले पर कपिल सिब्बल केस लड़ रहे हैं। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने कहा कि दोनों ही मामलों में सुनवाई के दौरान वकीलों का अंदाज बहुत गंभीर है।

इसे भी पढ़ें:- सुप्रीम कोर्ट ने दी महिला को नसीहत, पति और सास से करें अच्छा व्यवहार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
chief justice strong against senior lawyers about ayodhya dispute and delhi government case.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.