• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तमिलनाडु स्थित आईटी कंपनी में 40 लोग निकले कोरोना पॉजिटिव

|
Google Oneindia News

चेन्‍नई। तमिलनाडु के पेरुंगुडी के पास स्थित एक आईटी कंपनी में एक साथ 40 से अधिक कर्मचारी कोरोना पॉज‍िटिव पाए गए हैं। जिसके बाद इस कंपनी में काम करने वाले लोगों में कोरोना को लेकर दहशत फैल गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, शुरू में इस कंपनी में केवल चार मामलों की पहचान की गई और इसके बाद 364 लोगों के सैंपल का परीक्षण किया गया जिसमें, 36 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन सभी कोरोना पॉजिटिव लोगों को अलग कर दिया गया है और उनका इलाज चल रहा है।

covid

बता दें थुरिपक्कम के एक निवासी ने कथित तौर पर कुछ दिनों पहले कोरोना पॉजिटिव पाया गया था और जब नगर निगम के अधिकारियों ने उसके संपर्क में आए लोगों का पता लगाने के लिए पेरुंगुडी क्षेत्र में आईटी कंपनी तक पहुंचाया। जिसके बाद नगर निगम द्वारा कोरोना टेस्‍ट करवाया गया तो लगभग 40 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले।

सोमवार को पत्रकारों से बात करते हुए, स्वास्थ्य सचिव राधाकृष्णन ने बताया कि कंपनी के कर्मचारी कंपनी की अन्य शाखाओं में चले गए थे। चेन्नई निगम ने पूरे क्षेत्र को सेनेटाइज कर दिया है, और भवन के कई कार्यालयों को बंद रहने का निर्देश दिया गया है। उस क्षेत्र में काम करने वाले कर्मचारियों से कोरोना टेस्‍ट के सेंपल लिया गया है।

इस बीच, कोविड -19 मामलों में वृद्धि के बीच, स्वास्थ्य सचिव राधाकृष्णन ने जो उपाय किए हैं, उनमें आरटी-पीसीआर परीक्षण शामिल हैं। चेन्‍नई शहर भर में ऐसे स्थानों पर जहां लोग बड़ी संख्या में इकट्ठा होते हैं, जैसे बाजार, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर ऐच्छिक परीक्षण करवाए जा रहे हैं। बुखार शिविर; और मास्क पहनना, सामाजिक दूरी बनाए रखना और नियमित रूप से हाथ धोना जैसी सुरक्षा प्रक्रियाओं पर ध्यान केंद्रित किया गया है।

राधाकृष्णन ने कहा "अगर 100 लोगों का परीक्षण किया जाता है, तो दो प्रतिशत लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। 10 दिन पहले यह 1 फीसदी से भी कम था। उन्‍होंने कहा कि जनता द्वारा समन्‍वय किए जाने के कारण कोरोना मामलों को 7,000 से 500 से कम तक लाने में सक्षम हुए हैं। उन्‍होंने लोगों से कहा कृपया टीका लगवाएं। उन्होंने यह भी कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में, जहां आबादी एक लाख से अधिक थी, सक्रिय मामलों वाले कुल 1,589 घरों की पहचान की गई थी। "हम चेन्नई के मादीपक्कम, टी नगर और मायलापुर में और चेंगलपेट, तिरुवल्लूर, कोयंबटूर (शहर), तिरुप्पूर (शहर), और तंजावुर में भी समूहों में जांच की गई हैं, यहां स्कूलों को बंद कर दिया गया है। उन्‍होंने बताया कि हमने ऐच्छिक परीक्षण को 50,000 से बढ़ाकर 75,000 कर दिया है।

कोविड 19: ओडिशा सरकार ने सार्वजनिक स्‍थानों पर होली मनाने पर लगाया प्रतिबंधकोविड 19: ओडिशा सरकार ने सार्वजनिक स्‍थानों पर होली मनाने पर लगाया प्रतिबंध

https://www.filmibeat.com/photos/bollywood-events/kartik-aaryan-kiara-advani-walk-for-nexa-presents-manish-malhotra-71540.html?src=hi-oiकार्तिक आर्यन और किआरा अडवाणी साथ-साथ

Comments
English summary
Chennai near Perungudi 40 employees of IT firm test Covid-19 positive
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X