• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एक ट्रैक पर आमने-सामने भिड़ीं दो ट्रेनें, CCTV फुटेज देख उड़ जाएंगे होश

|

हैदराबाद। तेलंगाना के काचीगुड़ा स्टेशन पर दो ट्रेनें सोमवार को आपस में भिड़ गईं। अधिकारियों के मुताबिक, सिकंदराबाद- फलकनुमा एमएमटीएस लोकल ट्रेन स्टेशन पर खड़ी कुर्नूल सिटी-सिकंदराबाद हुंड्री एक्सप्रेस से टकरा गई। सोमवार को हैदराबाद के काचीगुडा रेलवे स्टेशन पर दो ट्रेनों के बीच हुई टक्कर में 12 लोग घायल हो गए। अब हादसे की एक सीसीटीवी फुटेज सामने आई है। जिसमें दोनों ट्रेनों के बीच टक्कर होती दिख रही है।

CCTV footage of the collision between Falaknuma train and Secunderabad Hundry Express

सामने आई वीडियो में दिख रहा है कि, एक ही पटरी पर दोनों ट्रेने आमने-सामने आ रही है। ट्रेन के एक ही पटरी पर आते देख दोनों चालकों ने ब्रेक लगाए, लेकिन तब तक दोनों ट्रेन भिड़ जाती है। टक्कर के बाद एक्सप्रेस ट्रेन तो वहीं थम गई लेक‍िन लोकल ट्रेन के पीछे के ड‍िब्बे एकदम से ऊपर उछल जाते हैं। लोकल ट्रेन के ड‍िब्बे ऊपर उछलने के बाद एकदम से नीचे ग‍िरे और उनके पह‍िए न‍िकल कर बाहर गिर जाते हैं। इसके बाद लोकल ट्रेन से लोग निकलकर भागने लगते हैं।

घटना उस वक्त हुई जब लिंगमपल्ली-फलकनुमा एमएमटीएस(ट्रेन नंबर- 47178) प्लेटफार्म नंबर 2 पर लगभग सुबह 10 बजकर 40 मिनट पर पहुंचा और कथित तौर पर इसका मोटरनैम बिना सिग्नल के शुरू हुआ और इसके बाद यह कुरनूल सिटी-सिकंदराबाद शिलाई एक्सप्रेस( ट्रेन नंबर-47178) से टकरा गई, जो प्लेटफार्म नंबर 4 पर खड़ी थी।

बताया जा रहा है कि ट्रेन्स का यह हादसा सिग्नल लाइट की वजह से हुआ है। इस हादसे की वजह से कई सारी ट्रेन्स स्टेशन पर देर से पहुंची। अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार एक इंटरसिटी एक्सप्रेस थी जबकी दूसरी लोकल ट्रेन थी। एक्सप्रेस ट्रेन से भिड़ने के बाद लोकल ट्रेन के कई सारे डिब्बे पटरी से उतर गए। अधिकारियों का कहना है कि इस बात की जांच की जाएगी कि आखिर एक ही पटरी में दो ट्रेन कैसे आ गई।

वित्त मामलों की संसदीय स्थायी समिति का हिस्सा बने मनमोहन सिंह, ली इस कांग्रेसी नेता की जगह

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CCTV footage of the collision between Falaknuma train and Secunderabad Hundry Express
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X