व्यापम घोटाला: शिवराज चौहान को क्लीन चिट, 490 के खिलाफ चार्जशीट

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। व्यापम घोटाले में सीबीआई ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में व्यापम मामले में चार्जशीट पेश कर दी है। जिसमें 490 लोगों को आरोपी बनाया गया है साथ ही सीबीआई ने अपनी जांच रिपोर्ट में कहा है कि जांच एजेंसियों द्वारा जब्त की गई हार्ड डिस्क के साथ किसी तरह की कोई छेड़छाड़ नहीं हुई है। सीबीआई ने हार्ड डिस्क की फोरेंसिक जांच भी कराई थी। सीबीआई ने अपनी चार्जशीट में सीएम शिवराज सिंह चौहान को क्लीन चिट दे दी है।

व्यापम घोटाला: शिवराज चौहान को क्लीन चिट, 490 के खिलाफ चार्जशीट

सीबीआई की जांच में दिग्विजय सिंह के हार्ड डिस्क से छेड़छाड़ के आरोपों को खारिज कर दिया गया है। हाल ही में सीबीआई ने अपनी जांच में पाया था कि व्यापम घोटाले से जुड़ी मौतों पर विवाद तब पैदा हुआ जब मध्य प्रदेश पुलिस ने दाखिले और भर्ती घोटाले से जुड़े मामलों में अपनी प्राथमिकी में मृत व्यक्तियों के नाम बतौर आरोपी शामिल किए।

आपको बता दें कि बीजेपी ने सीबीआई से कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और व्यापम के व्हिसिल ब्लोअर आनंद राय, प्रशांत पांडे के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की थी। दिग्विजय सिंह और व्हिसिल ब्लोअर ने कोर्ट में भी कहा था कि व्यापम के आरोपी अफसर के कम्प्यूटर से मिली हार्ड डिस्क में छेड़छाड़ कर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का नाम हटा दिया गया और उनकी जगह दूसरे नाम जोड़ दिये गए।

चुनावी टकराव के बीच हुआ राहुल गांधी और नरेंद्र मोदी का सामना, देखें तस्‍वीरें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CBI files charge sheet against 490 accused in Vyapam scam,clean chit to shivraj singh chauhan
Please Wait while comments are loading...