• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रवीश कुमार को रेमन मैग्सेसे अवार्ड मिलने पर मायावती ने क्या कहा

|

नई दिल्ली। वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार को साल 2019 के 'रेमन मैग्सेसे' पुरस्कार से नवाजा गया है। रवीश कुमार रेमन मैग्सेसे पुरस्कार पाने वाले छठे भारतीय पत्रकार हैं। हिंदी टीवी पत्रकारिता में अहम योगदान के लिए रवीश कुमार को यह पुरस्कार दिया गया है। आपको बता दें कि रेमन मैग्सेसे अवार्ड को एशिया का नोबेल पुरस्कार भी कहा जाता है। रवीश कुमार को रेमन मैग्सेसे पुरस्कार मिलने के बाद अलग-अलग दलों के राजनेताओं ने उन्हें बधाई देते हुए उनकी पत्रकारिता की तारीफ की है। वहीं, बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

मायावती ने किया ट्वीट

मायावती ने किया ट्वीट

रवीश कुमार को रेमन मैग्सेसे पुरस्कार मिलने के बाद बसपा मुखिया मायावती ने ट्वीट करते हुए कहा, 'एनडीटीवी के मैनेजिंग एडिटर व देश के जाने-माने पत्रकार रवीश कुमार को सन 2019 का रेमन मैग्सेसे अवार्ड से सम्मानित होने पर बधाई। उम्मीद है कि देश का मीडिया जगत जनभावना के अनुरूप लोकतंत्र के चौथे स्तंभ होने की अपनी जिम्मेदारी निर्भीकता के साथ निभाकर देश व संविधान की सेवा करता रहेगा।' आपको बता दें कि रेमन मैग्सेसे अवार्ड एशिया के लोगों और संस्थाओं को उनके अपने क्षेत्र में किए गए उल्लेखनीय कार्यों के लिए दिया जाता है।

ये भी पढ़ें- उन्नाव केस: कमलनाथ ने की अपील, MP आकर रहे पीड़ित परिवार, बेटी की तरह रखेंगे ख्याल

प्रियंका गांधी ने भी दी बधाई

प्रियंका गांधी ने भी दी बधाई

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी रवीश को यह अवार्ड मिलने पर बधाई दी है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'सच कहने का साहस और आलोचना के विवेक की मशाल को जिंदा रखने वाले पत्रकार रवीश कुमार को रेमन मैग्सेसे पुरस्कार मिलने पर बधाई। मैं उनके धैर्य का आदर करती हूं।' वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा, 'रवीश कुमार को 2019 का रेमन मैग्सेसे पुरस्कार मिलने की बड़ी खबर सुनकर प्रसन्नता हुई। मैं रवीश का मैग्सेसे पुरस्कार विजेताओं के क्लब में स्वागत करता हूं और उम्मीद करता हूं कि अपनी बहादुर पत्रकारिता को इस बुरे समय में भी मजबूती से आगे बढ़ाएंगे।'

12 साल बाद किसी भारतीय पत्रकार को मिला ये पुरस्कार

12 साल बाद किसी भारतीय पत्रकार को मिला ये पुरस्कार

गौरतलब है कि 12 साल बाद किसी भारतीय पत्रकार को ये पुरस्कार मिला है। यह पुरस्कार फिलिपींस के पूर्व राष्ट्रपति रेमन मैगसायसाय की याद में दिया जाता है। 2019 के चार अन्य विजेताओं में म्यांमार के को-सी विन, थाइलैंड की नीलापाइजित अंगहाना, फिलिपींस के रेमुंडो पुजांते और दक्षिण कोरिया के किम जोंग-की का नाम शामिल हैं। रवीश कुमार से पहले साल 2007 में पी. साईनाथ को पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्यों के लिए मैग्सेसे पुरस्कार मिला था। रवीश कुमार का कार्यक्रम 'रवीश की रिपोर्ट' लोगों के बीच खासा चर्चित है।

ये भी पढ़ें- अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमले की साजिश, पाक आर्मी की लैंडमाइन और राइफल बरामद

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BSP Chief Mayawati Tweets On Ravish Kumar Ramon Magsaysay Award.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X