• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Britain Lockdown: ब्रिटेन में फिर से लगा लॉकडाउन, स्कूल किए गए बंद, कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर हड़कंप

|

Britain Alert Level 5 Re-Enters Lockdown: ब्रिटेन में कोरोना वायरस (Covid-19) के नए स्ट्रेन को लेकर को फिर से लॉकडाउन लगा दिया गया है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (UK Prime Minister Boris Johnson) ने कहा है कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए कम से कम फरवरी के मध्य तक नया स्टे-ऑन-होम लॉकडाउन लगाया जा रहा है। (Britain Lockdown) उन्होंने कहा कि इस लॉकडाउन से कोरोना के तेजी से हो रहे संक्रमण को रोका जा सकता है। जॉनसन ने टीवी पर ये सूचना जारी करते हुए कहा, "आने वाला सप्ताह अभी और भी कठिन होगा, लेकिन मुझे विश्वास है कि हम कोविड के खिलाफ इस के अंतिम चरण में प्रवेश कर रहे हैं।"

Boris Johnson
    Britain में Corona के New Strain का खौफ, Borish Johnson ने किया Lockdown का ऐलान | वनइंडिया हिंदी

    पीएम बोरिस जॉनसन ने कहा, "हम अपने इतिहास के सबसे बड़े टीकाकरण कार्यक्रम की शुरुआत कर रहे हैं। हमने संयुक्त शेष यूरोप की तुलना में ब्रिटेन में अधिक लोगों का टीकाकरण किया है।" लॉकडाउन का ऐलान करते वक्त पीएम बोरिस जॉनसन ने लोगों से घरों में ही रहने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि मंगलवार से स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी, ऑनलाइन ही चलेंगे।

    ब्रिटने में लॉकडाउन की घोषणा के बाद से ही अब लोगों का घरों से बाहर निकलना अब बिल्कुल ही बंद हो जाएगा। लोगों को बस जरूरी सामान के लिए घरों से बाहर निकलने की इजाजत दी गई है।

    पीएम बोरिस जॉनसन ने सोमवार को देर रात देश को संबोधित करते हुए कहा, जिस तरह से देश में कोरोना के संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं ये साफ हो गया है कि हमें और भी ज्यादा कड़ाई से कोविड-19 के नियमों के पालन की जरूरत है। हमें कोरोना के नए स्ट्रेन के खिलाफ कठोर कदम उठाने की जरूरत है।

    ये भी पढ़ें- कोरोना वैक्सीन को लेकर वो 5 बड़े सवाल, जो आपके भी मन में उठ रहे होंगे

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Britain Lockdown: UK PM Boris Johnson declares nationwide lockdown due to coronavirus new strain
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X