• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान ने लगाया भारतीय फिल्मों पर बैन तो क्या बोले बॉलीवुड के सितारे

|

मुंबई। जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को खत्म किए जाने के बाद बैखलाए पाकिस्तान ने सिनेमाघरों में भारतीय फिल्मों पर रोक लगा दी है। पाकिस्तान के इस फैसले के बाद बॉलीवुड के कई एक्टर और फिल्म डॉयरेक्टरों ने कहा कि उसके इस कदम से भारत का कोई फर्क नहीं पड़ेगा बल्कि यह पाकिस्तान को ही नुकसान पहुंचाएगा।

एफडब्ल्यूआईसीई के मुख्य सलाहकार ने क्या कहा?

एफडब्ल्यूआईसीई के मुख्य सलाहकार ने क्या कहा?

पाकिस्तान के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (एफडब्ल्यूआईसीई) के मुख्य सलाहकार और फिल्म निर्माता अशोक पंडित ने आईएएनएस को बताया, "इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि पाकिस्तानी हमारी फिल्में देखते हैं या नहीं। मुझे लगता है कि देश की आंतरिक सुरक्षा सबसे पहले है। इसलिए बॉलीवुड फिल्में वहां रिलीज होती हैं या नहीं यह कोई मायने नहीं रखता है। उन्होंने आगे कहा कि हमारी फिल्म इंडस्ट्री बहुत बड़ी है। यहां तक ​​कि व्यापार के लिहाज से भी कोई फर्क नहीं पड़ता।

कोमल नाहटा और सोनू सूद ने क्या कहा?

कोमल नाहटा और सोनू सूद ने क्या कहा?

हालांकि दूसरी ओर बिजनेस विश्लेषक कोमल नाहटा ने न्यूज एंजेसी आईएएनएस को बताया कि व्यापार के दृष्टिकोण से देखें तो पाक के प्रतिबंध से बॉक्स ऑफिस पर प्रभाव पड़ेगा। क्योंकि पाकिस्तान बड़े स्टार कलाकारों की फिल्मों का एक क्षेत्र बन गया था। क्योंकि पाकिस्तान में भारतीय फिल्में अच्छा बिजनेस करती है। विशेष रूप से सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान जैसे स्टार कलाकारों की फिल्में वहां अच्छी चलती है। वहीं बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने आईएएनएस को बताया कि पाकिस्तान द्वारा भारती फिल्म पर प्रतिबंध लगाने से हमारा नुकसान नहीं बल्कि उन्हीं का नुकसान है।

अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान ने बॉलीवुड फिल्म पर लगाया बैन

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के विशेष सहायक और सूचना और प्रसारण मंत्री फिरदौस आशिक अवां ने दावा किया है कि पाक का यह कदम भारत के संविधान के अनुच्छेद 370 को रद्द करने के विरोध में उठाया गया है। बता दें कि धारा 370 ने जम्मू-कश्मीर राज्य को विशेष दर्जा और एक अलग संविधान बनाने की अनुमति दी थी। जिसमें जम्मू-कश्मीर का अलग राज्य ध्वज और कई स्पेशल छूट दिए गए थे।

यह भी पढ़ें- J&K:मोदी की चाल में ऐसे उलझे इमरान, एक मित्र के सिवा नहीं मिल रहा रोने के लिए दूसरा कंधा

English summary
Bollywood reaction on Pakistan banning Indian films after end of Article 370
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X