झारखंड के खूंटी में नक्सलियों ने बीजेपी नेता को गोलियों से भूना

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। नक्सलियों ने भाजपा जिला अनुसूचित जनजाति मोर्चा के जिला मंत्री भैया राम मुंडा को शुक्रवार की रात 12 बजे गोलियों से छलनी कर दिया। अंधाधुंध गोलीबारी में उनकी दूसरी पत्नी, उनके चचेरे भाई बिरसा मुंडा, बिरसा की मां घायल हो गईं। घायलों का इलाज रिम्स में चल रहा है। भैया राम मुरहू थानाक्षेत्र के बगमा गांव के ग्रामप्रधान भी थे। लेवी को लेकर हत्या की आशंका जताई जा रही है।

 झारखंड के खूंटी में नक्सलियों ने बीजेपी नेता को गोलियों से भूना

भाजपा नेता की गोली लगने से मौके पर ही मौत हो गई, जबकि मां-भाई बिरसा मुंडा और दूसरी पत्नी गोली लगने से घायल हो गई। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने यहां लगभग सौ राउंड फायरिंग की। घायलों की हालत फिलहाल खतरे से बाहर है। मृतक के भाई को बेहतर इलाज के लिए रांची स्थित रिम्स में भर्ती कराया गया है। वहीं मां और पत्नी का इलाज खूंटी के सदर हॉस्पिटल में चल रहा है। पुलिस को नक्सली संगठन पीएलएफआई पर हत्या का शक है।

घटना की सूचना मिलने के बाद सुबह चार बजे के आसपास खूंटी के एसडीपीओ रणवीर सिंह और थाना प्रभारी एके दूबे पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और बॉडी को कब्जे में लिया। बाद में एसपी अश्विनी सिन्हा भी मौके पर पहुंचे। मृतक भाजपा नेता भैयाराम ग्राम प्रधान और महर्षि आश्रम मालियादा के सचिव भी थे। भैयाराम मुंडा भाजपा एसटी मोर्चा में मंत्री भी थे और भाजपा मुरहू मंडल के उपाध्यक्ष भी थे। उधर, नक्सली संगठन पीएलएफआई पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया के जोनल कमांडर मार्टिन ने इस घटना में संगठन के शामिल होने की खबरों से इनकार किया है। मार्टिन ने बताया कि पीएलएफआई का भाजपा नेता से कोई लेना-देना नहीं था।

तमिलनाडु और केरल में ओखी तूफान के चलते 16 की मौत, बचाए गए 400 मछुआरे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP leader shot dead in Khunti, family members injured
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.