• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र: बीजेपी नहीं छोड़ेंगे वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे, NCP में जाने की थी चर्चा

|

नई दिल्ली: वैसे तो इन दिनों बिहार में चुनाव हो रहे हैं, लेकिन राजनीतिक सरगर्मियां महाराष्ट्र में भी तेज हो गई हैं। कुछ दिनों से इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे जल्द पार्टी से इस्तीफा दे देंगे। जिस पर अब उन्होंने खुद मीडिया के सामने आकर सफाई दी। साथ ही बीजेपी छोड़ने की खबरों का खंडन किया।

bjp

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए एकनाथ खडसे ने कहा कि मैंने पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया है, जबकि अब तक ये कयास लगाए जा रहे थे कि वो गुरुवार को एनसीपी में शामिल हो जाएंगे। अब उनके बयान से सभी खबरों पर विराम लग गया है। वहीं महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने भी इस खबर का खंडन किया है। उन्होंने कहा कि अभी तक ना तो खडसे का इस्तीफा उन्हें मिला है, ना ही ऐसी कोई जानकारी है।

महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने NCB से विवेक ओबेरॉय को लेकर ड्रग मामले में जांच करने की अपील की

क्यों हैं नाराज?

दरअसल एकनाथ खडसे महाराष्ट्र बीजेपी के दिग्गज नेताओं में से एक हैं। 1995 में जब पहली बार बीजेपी ने शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाई थी, तो खडसे को वित्त मंत्री पद मिला था। इससे बाद देवेंद्र फडणवीस ने भी उन्हें अपने मंत्रिमंडल में जगह थी। इस बीच पुणे भूमि घोटाला और दाऊद इब्राहिम से बातचीत का टेप लीक होने के बाद उन्हें इस्तीफा देना पड़ा। बाद में उनकी जगह उनकी बेटी को बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में टिकट दिया, जो हार गईं। हाल ही में जेपी नड्डा ने नई कार्यकारिणी बनाई, उसमें भी उन्हें जगह नहीं मिली। कई अन्य चीजों को लेकर भी वो पार्टी से नाराज चल रहे हैं। जिस वजह से कयास लगाए जा रहे थे कि वो एनसीपी में जाएंगे। साथ ही उन्हें मंत्रिमंडल में जगह भी मिल सकती है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP leader Eknath Khadse said I have not resigned from party
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X