• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

डिग्री विवाद में फंसे बीजेपी उम्मीदवार, दो साल पहले थे हाईस्कूल फेल, अब इंटर पास

|

नई दिल्ली। हाथरस संसदीय क्षेत्र के भाजपा के प्रत्याशी और इगलास विधानसभा सीट से विधायक राजवीर सिंह दिलेर ने एक अनचाहे विवाद में फंस गए हैं। हाल ही लोकसभा चुनाव के लिए दायर किए नामंकन में उनके द्वारा बताई गई शैक्षिक योग्यता पर सवाल खड़े हो गए हैं। भाजपा विधायक राजवीर दिलेर ने लोकसभा चुनाव के लिए दिए गए अपने हालिया शपथपत्र में खुद को इंटरमीडिएट बताया है, जबकि दो साल पहले दिए गए शपथपत्र में उन्होंने खुद को हाईस्कूल फेल बताया था। हालांकि उन्होंने इस मामले पर अब सफाई पेश की है।

राजवीर दिलेर ने 26 मार्च को किए नामांकन में खुद को बताया इंटर पास

राजवीर दिलेर ने 26 मार्च को किए नामांकन में खुद को बताया इंटर पास

राजवीर दिलेर ने 26 मार्च को आखिरी दिन नामांकन किया था। जिसमें उन्होंने खुद को इंटरमीडिएट पास बताया है। दो साल पहले इगलस विधानसभा से चुनाव लड़े राजवीर दिलेर ने अपनी शैक्षिक योग्यता हाईस्कूल फेल बताई थी। चुनाव आयोग की वेबसाइट पर मौजूद उनके हलफनामे के अनुसार वर्ष 1978 में उन्होंने गभाना के लक्ष्मीराज इंटर कॉलेज से हाईस्कूल की परीक्षा दी थी लेकिन इसमें कामयाब नहीं हो सके थे।

भाजपा प्रत्याशी ने दो साल में तीन कक्षाएं कैसे आगे बढ़ सकते हैं

भाजपा प्रत्याशी ने दो साल में तीन कक्षाएं कैसे आगे बढ़ सकते हैं

26 मार्च को को राजवीर सिंह की ओर से दायर नामंकन में खुद को इंटरमीडिएट बताया है। उनके शपथ पत्र से योग्यता और संपत्ति का मिलान करते समय यह जानकारी निकलकर सामने आई है। इस पर अब विपक्षी पार्टियां विरोध कर रही हैं। लोगों का कहना है कि, भाजपा प्रत्याशी ने दो साल में तीन कक्षाएं कैसे आगे बढ़ सकते हैं। क्योंकि पहले उन्हें 2017 की हाईस्कूल की परीक्षा को उत्तीर्ण करना पड़ता और उसके बाद वर्ष 2019 में इंटर हो पाता, लेकिन अभी इस सत्र का परिणाम नहीं आया है। फिर उन्होंने अपने आप को कैसे इंटर पास बता दिया है।

गरीबों को अनदेखा कर पीएम मोदी के फेशियल पर हो रहे हैं करोड़ों खर्च: कन्हैया कुमार

राजवीर सिंह दिलेर ने मांगी माफी , दी सफाई

राजवीर सिंह दिलेर ने मांगी माफी , दी सफाई

राजवीर सिंह दिलेर ने अपनी शैक्षिक योग्यता को लेकर उठ रहे सवालों का जबाव देते हुए कहा है कि, यह निश्चित रूप से जल्दबाजी में उनके वकील की ओर से गलती हुई है। मैं अभी भी हाईस्कूल फेल हूं। मैं कागजातों को बारीकी से नहीं देख पाया। जिसके चलते यह गलती हो गई। इस गलती के लिए मैं माफी मांगता हूं। मेरा इरादा कतई गलत नहीं है।

लोकसभा चुनाव 2019: समर्थकों के हंगामे के बाद अब धौरहरा सीट से ही चुनाव लड़ेंगे जितिन प्रसाद

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP candidate from Hathras Rajveer Singh Diler high school fail lok sabha elections 2019
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X