• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

अगरतला राज्यसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने बिप्लब देब को बनाया उम्मीदवार, इसी साल छोड़ा था सीएम पद

Google Oneindia News

नई दिल्ली, सितंबर 10। त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब को बीजेपी ने राज्यसभा भेजने का निर्णय किया है। शुक्रवार देर रात बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने त्रिपुरा की एकमात्र सीट अगरतला में होने वाले राज्यसभा उपचुनाव के लिए बिप्लब देब के नाम की घोषणा कर दी है। आपको बता दें कि बिप्लब देब ने इसी साल मई में सीएम पद से इस्तीफा दिया था और उनकी जगह माणिक साह को सीएम बनाया गया था।

Biplab deb BJP candidate for RS by poll

22 सितंबर को है मतदान

माणिक साह के इस्तीफे के बाद ही अगरतला राज्यसभा सीट खाली हुई थी। अब इस सीट पर 22 सितंबर को मतदान होना है और उसी के लिए बीजेपी ने बिप्लब देब को उम्मीदवार घोषित किया है। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की ओर से जारी सूची में कहा गया है कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने त्रिपुरा में आगामी होने वाले राज्यसभा उपचुनाव के लिए बिप्लब देब के नाम पर अपनी मंजूरी दी है।

बिप्लब के इस्तीफे ने सियासत में मचाई थी हलचल

आपको बता दें कि जिस वक्त बिप्लब देब को सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा था तो उस वक्त इस्तीफे की वजह पार्टी से उनकी नाराजगी बताई जा रही थी, लेकिन कौन जानता था कि उस इस्तीफे के बाद की स्क्रिप्ट पहले ही लिखा जा चुकी है। बिप्लब देव के इस्तीफे ने देश की राजनीति में हलचल पैदा कर दी थी, लेकिन उस वक्त किसी को नहीं पता था कि बिप्लब देव को राज्यसभा भेजा जाएगा।

हरियाणा के प्रभारी भी बने हैं बिप्लब देब

आपको बता दें कि राज्यसभा का उम्मीदवार घोषित किए जाने के अलावा आज बिप्लब देब को हरियाणा का प्रभारी भी नियुक्त किया गया है। शुक्रवार को करीब 15 जिलों के प्रभारियों को बदला गया, जिसमें बिप्लब देब को हरियाणा का प्रभारी बनाया गया है। वहीं मोदी कैबिनेट से हटाए गए प्रकाश जावड़ेकर केरल का प्रभारी बनाया गया। नॉर्थ ईस्ट की जिम्मेदारी संबित पात्रा को दी गई है।

BJP ने कई राज्यों के किया बड़ा बदलाव, ओम माथुर बने छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रभारी, लेंगे पुरंदेश्वरी की जगहBJP ने कई राज्यों के किया बड़ा बदलाव, ओम माथुर बने छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रभारी, लेंगे पुरंदेश्वरी की जगह

Comments
English summary
Biplab Deb BJP candidate for Rajya Sabha by-elections from Tripura
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X