• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना के प्रकोप के बीच अब बिहार में भी 28 सितंबर से खुल जाएंगे स्‍कूल

|

पटना। कोरोनावायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच देश में अनलॉक -4 चल रहा है। इसे देखते हुए कई राज्यों में स्कूल खुलने शुरू हो गए हैं। वहीं अब बिहार की न‍ितीश कुमार सरकार ने स्‍कूल को खोलने को लेकर आदेश दिया है

28 सितंबर से 9 कक्षा से ऊपर के खुल जाएंगे स्‍कूल

28 सितंबर से 9 कक्षा से ऊपर के खुल जाएंगे स्‍कूल

प्रदेश सरकार ने बिहार में कक्षा 9 से ऊपर के स्कूल 28 सितंबर से खोलने का आदेश जारी किया है। बिहार सरकार ने मंगलवार को इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं। बिहार सरकार के इस आदेश के अनुसार अभी केवल 9वीं कक्षा से ऊपर तक की कक्षाओं के स्‍कूल खोले जाएंगे। प्राइमरी से कक्षा 8 तक बच्‍चों की कक्षाएं पहले की तरह ऑनलाइन ही संचालित की जाएगी।

दिल्ली में 5 अक्टूबर तक सभी छात्रों के लिए बंद रहेंगे स्‍कूल

दिल्ली में 5 अक्टूबर तक सभी छात्रों के लिए बंद रहेंगे स्‍कूल

केंद्र सरकार ने मार्गदर्शन के लिए 21 सितंबर से स्कूल खोलने की अनुमति दी थी। स्कूलों ने इसके लिए पहले से ही तैयारी कर रखी थी। राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली के स्कूलों ने बच्चों को स्कूल भेजने के बारे में माता-पिता से राय मांगी थी। 85 प्रतिशत अभिभावकों का स्पष्ट इंकार किया था अगर हम सेंट जेवियर्स हाई स्कूल के बारे में बात करते हैं, तो कक्षा 9 और 10 में 297 बच्चों के माता-पिता से सलाह ली गई, जिसमें दो सौ के माता-पिता ने भेजने से इनकार कर दिया। बाल्डविन अकादमी में नौवीं से 12 वीं तक के 800 बच्चों में से केवल 61 माता-पिता ही बच्चे को स्कूल भेजने के लिए तैयार हैं। जब डैन बास्को अकादमी के माता-पिता के बीच एक सर्वेक्षण किया गया था, तो 600 में से 500 को अस्वीकार कर दिया गया था। जिसके बाद दिल्‍ली सरकार ने 5 अक्‍टूबर तक केजरीवाल सरकार ने सभी कक्षाओं के स्‍कूल खोलने से इंकार कर दिया था।

दिल्ली में 5 अक्टूबर तक सभी छात्रों के लिए बंद रहेंगे स्‍कूल, केजरीवाल सरकार ने दिया आदेश

    School Reopen: इन राज्यों में खुले School, पहले दिन Students में दिखा उत्साह | वनइंडिया हिंदी
    इन राज्यों में खुल चुके हैं स्‍कूल

    इन राज्यों में खुल चुके हैं स्‍कूल

    बता दें देश के कई बड़े राज्यों ने फिलहाल स्कूल खोलने से मना कर दिया है। देश में फिलहाल चंडीगढ़, असम, हरियाणा, आंध्र प्रदेश, जम्‍मू और कश्‍मीर में खोले गए हैं। इसके अलावा नॉर्थ-ईस्‍ट के राज्य असम, मिजोरम, नागालैंड और मेघालय में भी स्कूल खोले गए हैं केंद्र सरकार ने स्कूल खोलने का आखिरी फैसला राज्य की सरकारों पर छोड़ा था। इसी वजह से देश के अधिकांश बड़े राज्‍यों ने कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए स्कूल ना खोले का फैसला लिया है। सोमवार से जम्मू और कश्मीर में कक्षा 9 वीं से 12 वीं के स्कूल खोले गए हैं, लेकिन छात्रों की सुरक्षा की जिम्मेदारी अभिभावकों के कंधों पर डाल दी गई है।

    शशि थरुर का तंज- सरकार ने पूरी तरह से NDA का नया अर्थ दे दिया है "No data available"

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Bihar School reopening: Nitish government ordered to open school from 28 September
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X