• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सीट शेयरिंग पर मोदी के मंत्री ने कहा- बिहार में अपने दम पर बना सकते हैं सरकार, लेकिन...

|

नई दिल्ली। बिहार में 29 नवंबर से पहले विधानसभा के चुनाव होने है। जिसके चलते राज्य की राजनीति में काफी हलचल देखने को मिल रही है। नीतीश कुमार बीजेपी के साथ इस बार मैदान में उतरेंगे। दोनों पार्टियों में जल्द ही सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय होगा। इसी बीच मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री आरके सिंह ने कहा कि, हम बिहार में अपने दम पर सरकार बना सकते हैं, लेकिन हम 1996 से जेडीयू के साथ गठबंधन में हैं। हम इसे तोड़ना नहीं चाहते है।

Bihar Assembly Polls bjp mP RK Singh says We can form a government on our own, in Bihar

सीट शेयरिंग के मुद्दे पर शुक्रवार को कैबिनेट मंत्री आरके सिंह ने कहा, इसमें कोई शक नहीं है कि हम बिहार में अपने दम पर सरकार बना सकते हैं, लेकिन हम जनता दल यूनाइटेड के साथ 1996 से गठबंधन में हैं। और वे लोग नहीं चाहते हैं कि यह टूटे और ना ही जेडीयू ऐसा चाहती है। उन्होंने कहा कि हम दोस्तों को नहीं छोड़ना चाहते हैं। हम अपने दोस्तों को छोड़ते नहीं है।

    Bihar Assembly Election 2020: Manjhi के आने से NDA में कलह तेज, सीटों पर पेंच ! | वनइंडिया हिंदी

    वहीं दोनों पार्टियों के बीच सीट बंटबारे पर बोलते हुए आरके सिंह ने कहा कि, हमारी सीट शेयरिंग पर जल्द ही फैसला होगा। प्रक्रिया अच्छे से पूरी होगी, क्योंकि हमारे बीच कोई मतभेद नहीं है। लोकसभा चुनावों के नतीजों ने साफ तौर पर बीजेपी और पीएम मोदी के वोट बेस को दिखाया है। इसलिए, सीटों का बंटवारा भी उसी आधार पर होना चाहिए।

    वहीं दूसरी ओर शुक्रवार को निर्वाचन आयोग ने कहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान सही समय पर किया जाएगा। आयोग बिहार चुनाव के समय ही 65 सीटों पर उपचुनाव भी कराने की तैयारी है। चुनाव आयोग के मुताबिक, बिहार विधानसभा चुनाव को 29 नवंबर, 2020 से पहले पूरा करना है। उसी समय के आसपास विभिन्न राज्यों की 64 विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर उपचुनाव कराया जाएगा।

    29 नवंबर से पहले करा लिए जाएंगे बिहार में चुनाव, 65 खाली सीटों पर भी साथ ही होंगे उपचुनाव

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Bihar Assembly Polls bjp mP RK Singh says We can form a government on our own, in Bihar
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X