• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एक साल से कर रहा था पानी की मांग, हारकर उठाया ऐसा कदम कि तुंरत मिला समाधान

|

नई दिल्ली। बेंगलुरु में पानी कि किल्लत से परेशान एक शख्स ने प्रशासन का ध्यान खींचने के लिए अनोखा कदम उठाया। बीते शनिवार को श्रीनिवास नाम का शख्स आरजी हल्ली में बेंगलुरु नगरपालिक के दफ्तर के बाहर ही बिस्तर लगाकर सो गया। श्रीनिवास का कहना है कि- इस सड़क पर 60 घर बने हुए हैं जहां पानी की बुरी किल्लत है। मैं बीते 10 माह से पानी के कनैक्शन की गुहार लगा हूं लेकिन रोज कल आने को कहकर टाल दिया जाता है। अब इतना अधिक परेशान हूं कि मैंने मदद मिलने तक यहीं बाहर सोने का फैसला किया है।

काम आई श्रीनिवास की तरकीब

काम आई श्रीनिवास की तरकीब

नगरपालिक के बाहर सोने की श्रीनिवास की तरकीब कारगर साबित हुई और अधिकारियों ने 3 दिन में पानी उपलब्ध कराने का वादा किया। इसके बाद श्रीनिवास सोमवार को घर वापस आ गए। बता दें कि इस इलाके का वाटर सप्लाई Bengaluru Water Supply and Sewage Board (BWSSB) के भीतर आती है। हाल में इसमें 110 गांव और जोड़े गए हैं। प्रशासन का कहना है कि ऐसा नहीं है कि हमने पहले श्रीनिवास की बात नहीं सुनी थी। दरअसल पाईप जाम था और इलाके में पानी की सप्लाई नहीं हो पा रही थी।

बाहर से खरीदना पड़ता है 1000 रुपये का पानी

बाहर से खरीदना पड़ता है 1000 रुपये का पानी

श्रीनिवास ने बताया कि हम यहां हमेशा से पानी कमी झेल रहे हैं। हमें बाहर से पानी खरीदना पड़ता है और ये 1000 रुपये प्रति माह पड़ता है। जो कि आम इंसान के लिए काफी महंगा है। श्रीनिवास ने बताया कि मेरे कदम के बाद अधिकारी मंगलवार और बुधवार को इलाके में पहुंचे थे और जरूरी कार्य अब प्रगति पर है।

श्रीनिवास ने नगरपालिका के बाहर बनाया था वीडियो

श्रीनिवास ने नगरपालिका के बाहर बनाया था वीडियो

नगरपालिका के बाहर रात बिताते हुए श्रीनिवास ने एक वीडियो शूट किया था। इस वीडियो को Whitefield Rising नाम के सिटीजन एक्टिविस्ट ग्रुप ने ट्वीट किया था। इस ट्वीट के सामने आने के बार दे नगरपालिका के अधिकारी हरकत में आए और श्रीनिवास को दो दिन में समस्या का हल होने का आश्वासन देकर घर भेजा।

वायु साइक्लोन: साल दर साल और अधिक विनाशकारी होते जायेंगे चक्रवात

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bengaluru: Water Woes Unheard for Almost a Year then man took this step
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X