• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बेंगलुरु: स्कूल ने बच्चों से एग्जाम में पूछा- किसान का मित्र कौन? येदुरप्पा, कुमारस्वामी या केंचुआ

|

बेंगलुरु। चुनावी मौसम में बेंगलुरु का एक स्कूल कक्षा 8 के छात्रों से एक अजीब सवाल पूछकर विवादों में फंस गया है। स्कूल ने वार्षिक परीक्षा में अपने विद्यार्थियों से एक सवाल पूछा कि, किसान मित्र कौन है? इस प्रश्न के तीन उत्तर दिए गए थे। स्कूल ने इस सवाल के तीन विकल्प येदुरप्पा, कुमारस्वामी और केंचुआ में किसी एक का चयन करने के लिए कहा। इन्हीं तीन उत्तरों के चलते स्कूल अब बड़े विवाद में घिर गया है। यह प्रश्नपत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

बच्चों के सामने कन्नड़ भाषा का पेपर आया तो वह हैरान रह गए

बच्चों के सामने कन्नड़ भाषा का पेपर आया तो वह हैरान रह गए

बेंगलुरु के राजाराजेश्वरी नगर में माउंट कार्मेल इंग्लिश स्कूल में आठवीं क्लास के बच्चों के सामने कन्नड़ भाषा का पेपर आया तो वह हैरान रह गए। उसमें सवाल था कि किसान का दोस्त कौन है? एचडी कुमारस्वामी, केंचुआ या येदुरप्पा। सोशल मीडिया पर राजनेताओं के नाम को इस तरह से इस्तेमाल करने करने के लिए इस स्कूल की भारी आलोचना की जा रही है। राजराजेश्वरी नगर दक्षिण-पश्चिम बेंगलुरु में मैसूर रोड पर स्थित है। यहीं नहीं एक और सवाल में प्रख्यात क्षेत्रीय लेखक मस्ती वेंकटेश आयंगर से प्यार करने वाली महिला के बारे में प्रश्न पूछा गया था। इस पर भी लोगों ने आपत्ति दर्ज कराई है। इसे आयंगर का अपमान माना जा रहा है।

स्कूल में प्रश्न पत्र पर जारी की सफाई

स्कूल में प्रश्न पत्र पर जारी की सफाई

कई लोगों ने कहा कि निजी विद्यालयों को प्रश्न-पत्र तैयार करने की छूट देने के कारण ऐसा हो रहा है। इसी बीच स्कूल के प्रिंसीपल राघवेंद्र ने इस पूरे मामले पर एक बयान जारी किया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि, मुझे यह प्रश्न पत्र मेरे दोस्त ने सोमवार देर रात वाट्सएप पर भेजा था। मैं इसे देखकर चौंक गया। इसके लिए शर्मिंदा हूं। मैंने उस व्यक्ति को नौकरी से हटा दिया है। इसके साथ ही प्रबंधन को इस बारे में सूचित कर दिया है। हमारा संस्थान शिक्षा की गुणवत्ता के लिए जाना जाता है। हम न तो किसी भी राजनीतिक दल से जुड़े हैं और न ही किसी भी प्रकार के राजनैतिक प्रोपेगंडा में शामिल हैं।

MGP छोड़ बीजेपी में शामिल हुए मनोहर अगजांवकर बनाए गए गोवा के डिप्टी सीएम

सोशल मीडिया पर हो रही है आलोचना

बता दें कि, पिछले साल मुख्यमंत्री कुमारस्वामी और बी.एस. येदियुरप्पा ने विधानसभा चुनाव के दौरान सत्ता में आने पर किसानों के कर्ज माफ करने का वादा किया था। कोई आश्चर्य नहीं कि प्रश्नपत्र सेट करने वाले व्यक्ति ने सोचा होगा कि ये दोनों नेता 'किसान मित्र' बनने के लिए अच्छा विकल्प हो सकते हैं। जिसके चलते उसने दोनों नेताओं के नाम प्रश्नपत्र में डाल दिए।

बीजेपी कैंडिडेट तेजस्वी सूर्या ने किया गलत ट्वीट, स्वरा भास्कर ने ऐसे दिया जवाब

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bengaluru school asks who is farmer's friend, Yeddyurappa, Kumaraswamy or earthworms
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X