जानिए बराक ओबामा ने पीएम मोदी से प्राइवेट 'टॉक' में क्या कहा?

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है किसी भी देश में धर्म के आधार पर भेदभाव को जायज नहीं ठहराया जा सकता है। अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति बराक ओबामा ने बताया कि उन्‍होंने निजी तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से और अमेरिका वासियों से कहा है कि किसी देश में धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं किया जाना चाहिए। ओबामा ने कहा कि एक देश को सांप्रदायिक आधार पर विभाजित नहीं किया जाना चाहिए और इस बात पर बल दिया जाना चाहिए कि भारतीय समाज में मुसलमानों को कैसे बखूबी संजोये रखने की जरूरत है, जो खुद को भारतीय ही समझते हैं। कई अन्य देशों में अल्पसंख्यकों के लिए ये बात सामान्य नहीं है।

 देश में सांप्रदायिक आधार पर बंटवारा नहीं किया जाना चाहिए

देश में सांप्रदायिक आधार पर बंटवारा नहीं किया जाना चाहिए

ओबामा ने कहा 'एक देश में सांप्रदायिक आधार पर बंटवारा नहीं किया जाना चाहिए और ऐसा कुछ मैंने प्रधानमंत्री मोदी को व्यक्तिगत तौर पर और साथ ही अमेरिका में लोगों को कहा है...। दरअसल, लोग एक-दूसरे के बीच मतभेद को बहुत स्पष्ट रूप से देखते हैं, लेकिन समानताओं को भुला देते हैं।'

निजी बातचीत का खुलासा नहीं करना है

निजी बातचीत का खुलासा नहीं करना है

मोदी ने धार्मिक सहिष्णुता पर अपना क्‍या पक्ष रखा, जब ये सवाल ओबामा से पूछा गया, तो उन्‍होंने एक सीधा जवाब दिया, उनका लक्ष्य अपनी निजी बातचीत का खुलासा नहीं करना है। बता दें, ओबामा एक मीडिया हाउस के वार्षिक समिट में भाग लेने के लिए दिल्‍ली आए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास एक विजन है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास एक विजन है

पीएम मोदी की सराहना करते हुए कार्यक्रम के दौरान बराक ओबामा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास एक विजन है। वह लोगों को गरीबी से निकालना चाहते हैं, गांवों तक बिजली पहुंचाना चाहते हैं, गरीबों को घर देना चाहते हैं। यह बेहद शानदार है। ओबामा ने कहा कि मनमोहन सिंह के साथ भी उनका संबंध बेहद शानदार रहा है। देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती देने में उनका बड़ा योगदान है।

UP Civic Poll 2017: गुजरात की बात करने वालों को करारा जवाब मिला है, बोले योगी आदित्यनाथ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Barack Obama: Told Narendra Modi privately that India shouldn't be divided on religious lines
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.