• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राम मंदिर पर बोले बाबा रामदेव: भगवान राम सिर्फ हिंदू ही नहीं, मुसलमानों के भी पूर्वज हैं

|
    Ayodhya Ram Mandir : Baba Ramdev का बड़ा बयान, Muslims के भी पूर्वज हैं Lord Ram | वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के मुद्दे को राष्ट्र के गौरव से जुड़ा बताते हुए योग गुरु बाबा रामदेव ने शुक्रवार को कहा कि भगवान राम केवल हिंदुओं के नहीं, बल्कि मुसलमानों के भी पूर्वज हैं। उन्होंने कहा कि, राम मंदिर का मुद्दा वोट बैंक की राजनीति से जुड़ा नहीं है। रामदेव ने राजनीतिक दलों से पूछा कि, अगर अयोध्या में नहीं हुआ, तो आप इसे कहां बनाएंगे? यह पहली बार नहीं है जब बाबा रामदेव ने राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया है।

    baba ramdev says lord ram ancestor of hindus as well as muslims

    अहमदाबाद से 70 किलोमीटर दूर खेड़ा जिले के नडियाद शहर में आयोजित एक योग शिविर में भाग लेने के लिए आये बाबा रामदेव ने कहा कि, अगर अयोध्या में नहीं हुआ, तो आप इसे कहां बनाएंगे? यह स्पष्ट है कि यह मक्का, मदीना या वेटिकन सिटी में तो बनेगा नहीं। यह एक निर्विवाद तथ्य है कि अयोध्या भगवान राम की जन्मभूमि है।

    बाबा रामदेव ने कहा कि, भगवान राम केवल हिंदुओं के ही नहीं, बल्कि मुसलमानों के भी पूर्वज थे। राम मंदिर का यह मुद्दा देश के गौरव से जुड़ा है। इसका वोट बैंक की राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है। मेरा दृढ़ मानना है कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए।

    कांग्रेस ने रामदेव पर जवाबी हमला करते हुए कहा कि उनके जैसे धार्मिक नेता सत्तारूढ़ भाजपा के लाभार्थी है और चुनावों में जीत दिलाने में पार्टी की मदद के लिए इस तरह के बयान देते है। गुजरात कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोषी ने कहा, इस तरह के बाबा एक बार फिर चुनावों से पहले भाजपा और मोदी सरकार की मदद करने के लिए सामने आए हैं ताकि अगले पांच वर्षों के लिए और अधिक लाभ उठाए जा सकें।

    चिंदबरम के निशाने पर आई कमलनाथ सरकार, गोकशी केस में NSA लगाने के फैसले को बताया गलत

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    baba ramdev says lord ram ancestor of hindus as well as muslims
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X