• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आर्टिकल 370 के बाद भारत को POK के विलय के बारे में सोचना चाहिए: बाबा रामदेव

|

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 को खत्म किए जाने के बाद बाबा रामदेव ने केंद्र सरकार की तारीफ की है। बाबा रामदेव ने कहा कि जिस तरह से जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 को खत्म किया गया और प्रदेश को केंद्र शासित राज्य बनाया गया है, यह सरकार का साहसिक कदम है। रामदेव ने इसके साथ ही बड़ा बयान देते हुए कहा कि अब केंद्र सरकार को यह सोचना चाहिए कि पाकिस्तान ने जिस कश्मीर के हिस्से पर कब्जा कर रखा है कि उसका भारत में कैसे विलय किया जाए।

भव्य राम मंदिर बनेगा

भव्य राम मंदिर बनेगा

रामदेव ने कहा कि देश की सामाजिक, आर्थिक और शैक्षणिक क्षेत्र में प्रगति होनी चाहिए ताकि भारत अमेरिका, जापान चीन जैसे देशों से बेहतर हो सके। इसके साथ ही बाबा रामदेव ने दावा किया है कि अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बनकर रहेगा। हालांकि उन्होंने कहा कि हमे सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए। बता दें कि बाबा रामदेव ने बुधवार की शाम वृंदावन के वात्सल्य ग्राम में यह बयान दिया है। इस दौरान रामदेव ने साध्वी ऋतंभरा से भी मुलाकात की।

गुरु नानक सबके

गुरु नानक सबके

बाबा रामदेव रमणरेती स्थित कार्षिणी उदासीन के आश्रम भी पहुंचे जहां उन्होंने कई समुदाय के संत, महात्मा और सिख गुरुओ से मुलाकात की। इस दौरान तमाम साधु-संतों के समागम को संबोधित करते हुए रामदेव ने कहा कि हम आज भी जाति के आधार पर लोगों से भेदभाव करते हैं लेकिन गुरु के दरबार में ऐसा नहीं है। वेदवाणी और गुरुवाणी में कोई फर्क नहीं है। उन्होंने कहा कि गुरु नानक जितने सिखों के हैं, उतने ही अन्य समुदाय के लोगों के भी हैं।

दो राज्यों में बंटा जम्मू कश्मीर

दो राज्यों में बंटा जम्मू कश्मीर

गौरतलब है कि 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 को खत्म कर दिया था। साथ ही जम्मू कश्मीर को दो अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश में विभाजित कर दिया गया। सरकार के फैसले के बाद जम्मू कश्मीर और लद्दाख में लेफ्टिनेंट गवर्नर को नियुक्त कर दिया गया है। बता दें कि लद्दाख बिना विधानसभा वाला केंद्र शासित प्रदेश है, जहां राष्ट्रपति के निर्देश पर एलजी का शासन चलेगा। सरकार के फैसले के बाद देश में 28 राज्य और 9 केंद्र शासित प्रदेश हो गए हैं।

इसे भी पढ़ें- बाबा रामदेव को लेकर फैसले के खिलाफ कोर्ट पहुंचा फेसबुकइसे भी पढ़ें- बाबा रामदेव को लेकर फैसले के खिलाफ कोर्ट पहुंचा फेसबुक

English summary
Baba Ramdev says after abrogation of article 370 India must think to take back POK.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X