• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Ayodhya Verdict: 24 घंटे काम करेगा कंट्रोल रूम, डीएम की नाइट ड्यूटी, दो हेलीकॉप्टर तैनात

|

लखनऊ। अयोध्या विवाद पर सुनवाई पूरी होने के बाद सुप्रीम कोर्ट जल्द ही इस मसले पर अपना फैसला सुना सकता है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले अयोध्या की सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद कर दिया गया है। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मियों का पहरा है। किसी भी तरह के असामाजिक तत्वों से निपटने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियों का जायजा लिया है, साथ ही उन्होंने तमाम वरिष्ठ अधिकारियों ने निर्देश दिया है कि वह अपने संबंधित जिले में रात में भी रुके ताकि किसी भी तरह की अप्रिय घटना को टाला जा सके।

रात में भी ड्यूटी पर रहें डीएम व आला अधिकारी

रात में भी ड्यूटी पर रहें डीएम व आला अधिकारी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तमाम पुलिस अधिकारियों व जिलाअधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुरुवार को बात की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह सभी धार्मिक स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता रखें, यहां पर फ्लैग मार्च करें, पैदल पेट्रोलिंग करें और समय-समय पर सभी समुदाय के लोगों के साथ बातचीत करते रहें। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया ग्रुप पर भी पैनी नजर रखने को कहा है, ताकि अफवाह फैलाने वाले और हिंसा के लिए उकसाने वालों के साथ सख्ती से निपटा जा सके।

दो हेलीकॉप्टर तैनात

दो हेलीकॉप्टर तैनात

मुख्यमंत्री ने कहा कि हर जिले में कंट्रोल रुम को स्थापित किया जाए जोकि चौबीस घंटे कार्यरत रहें। साथ ही मुख्यमंत्री ने दो हेलीकॉप्टर को तैनात करने का भी निर्देश दिया है, एक हेलीकॉप्टर लखनऊ और दूसरा अयोध्या में तैनात रहेगा। यूपी डीजीपी और चीफ सेक्रेटरी इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ बैठक में मौजूद थे। सरकार के प्रवक्ता की ओर से कहा गया कि अयोध्या फैसला आने वाला है, कार्तिक पूर्णिमा का त्योहार, बारावफात और प्रकाश पर्व भी पड़ने वाले हैं, लिहाजा मुख्यमंत्री चाहते हैं कि प्रदेश में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हो।

    Ayodhya Case में फैसला आने से पहले आतंकी हमले को लेकर सुरक्षा बेहद कड़ी | वनइंडिया हिंदी
    चप्पे-चप्पे पर नजर

    चप्पे-चप्पे पर नजर

    वहीं कोर्ट के फैसले से पहले भारत-नेपाल सीमा की सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अवैध आवाजाही पर पैनी नजर रखी जाए। जो भी अवैध तरीके से भारत की सीमा के भीतर घुसने की कोशिश करे उसे तुरंत गिरफ्तार किया जाए। साथ ही अधिकारी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और इंटरनेट पर पैनी नजर रखें। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या में विशेष सुरक्षा व्यवस्था को सुनिश्चित किया जाए। अयोध्या में पंचकोसी परिक्रमा चल रही है। माना जा रहा है कि 11-12 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा के चलते लाखों श्रद्धालु यहां आ सकते हैं। ऐसे में अगर ट्रैफिक जाम होता है तो पुलिस से बैरीकेडिंग लगाने को कहा गया है।

    इसे भी पढ़ें- अयोध्या में मंडरा रहा आतंकी खतरा, 30 बम निरोधक दस्ते तैनात

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Ayodhya Verdict: DM and officials asked to stay in night shift two choppers on standby.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X