• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Aurangabad Accident: तस्वीरों में देखें दर्दनाक मंजर,पटरी पर कहीं बिखरी थीं रोटियां तो कहीं लाशें

|

नई दिल्ली। शुक्रवार की सुबह महराष्ट्र से एक बेहद दर्दनाक खबर आई, यहां के औरंगाबाद में रेल की पटरी पर 16 प्रवासी मजदूरों को एक मालगाड़ी ने रौंद दिया, औरंगाबाद के जालना रेलवे लाइन के पास हुए हादसे में 5 अन्य मजदूर घायल भी हुए हैं, जिनका इलाज सिविल अस्पताल में चल रहा है, ये हादसा औरंगाबाद-जालना रेलवे लाइन पर शुक्रवार सुबह 5:15 बजे के करीब हुआ है, मरने वालों में मजदूरों के बच्चे भी शामिल है।

    Aurangabad Train Accident: कैसे हुआ हादसा, कहां जा रहे थे प्रवासी मजदूर | वनइंडिया हिंदी
    क्या पता था...ये सफर बन जाएगा अंतिम सफर

    क्या पता था...ये सफर बन जाएगा अंतिम सफर

    सभी मजदूर एक स्टील फैक्ट्री में काम करते थे और औरंगाबाद से गांव जानेवाली ट्रेन पकड़ने के लिए जालना से औरंगाबाद पैदल जा रहे थे, रात अधिक होने के चलते सभी ने सटाना शिवार इलाके में पटरी पर ही अपना बिस्तर लगा लिया। सुबह इसी पटरी से एक माल गाड़ी गुजरी और 16 मजदूर उसकी चपेट में आ गए, आंखों में घर जाने का सपना लिए जब ये मजदूर अपने बच्चों के साथ कल गाड़ी पकड़ने के लिए निकले थे तो उन्हें जरा भी एहसास नहीं होगा कि ये सफर उनकी जिंदगी का आखिरी सफर बन जाएगा।

    यह पढ़ें: सीएम शिवराज सिंह ने किया मुआवजे का ऐलान,कहा- अपने को अकेला न समझें शोकाकुल परिवार

    औरंगाबाद में रेल पटरी पर कटकर मजदूरों की मौत

    औरंगाबाद में रेल पटरी पर कटकर मजदूरों की मौत

    घटना स्थल की भयावह तस्वीरें हर किसी का दिल दहला देने वाली हैं, आज सुबह ट्रैक पर जगह-जगह लाशे बिखरीं पड़ी थीं और इन लाशों के साथ मजदूरों का सामान भी फैला पड़ा था। बैग से निकली रोटियां, कपड़े और पानी की बोतलें इस दर्दनाक हादसे की कहानी कह रही थीं।

    मारे गए मजदूरों की हुई पहचान

    मारे गए मजदूरों की हुई पहचान

    आपको बता दें कि औरंगाबाद हादसे में मारे गए मजदूरों की पहचान हो गई है, इसमें शहडोल के अच्छेलाल रामेश्वर काछी ,सुरेश मोलई कोल ,धर्मेंद्र जेंतराज सिंह ,ब्रजेश गजरज गोंड ,अजित जीवन सिंह ,इंद्रकुमार आलगु,वृगेंद्र चैन सिंह ,राजबबाहोरन पारस सिंह ,ब्रजेश भेयदिन सिंह ,मुनीम शिव रतन सिंह ,नीमशाहचिन्मरु सिंह ,शिवदयाल गजरज सिंह हैं।

    सीएम शिवराज सिंह ने किया मुआवजे का ऐलान

    सीएम शिवराज सिंह ने किया मुआवजे का ऐलान

    तो वहीं मध्य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने औरंगाबाद रेल हादसे में मारे गए मध्‍य प्रदेश के प्रवासी मजदूरों के आश्रितों को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है, उन्‍होंने Tweet किया है कि औरंगाबाद से अपने घर लौट रहे कई श्रमिक भाइयों के ट्रेन हादसे में आकस्मिक निधन का दुखद समाचार मिला। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति देने तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। विनम्र श्रद्धांजलि!।

    यह पढ़ें: आज है 'वर्ल्ड रेड क्रॉस डे', IFRC ने शेयर किया दिल छू लेने वाला Video

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Maharashtra Aurangabad Accident Train Ran Over 16 Migrant Labourers Sleeping On Track Dead Bodies And Chapatis Seen On Track.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X