• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

असम चुनाव: BJP प्रत्याशी की गाड़ी में कैसे और क्यों पहुंची EVM, अब मजिस्ट्रेट करेंगे जांच

|

असम विधानसभा चुनाव 2021: असम में दूसरे चरण के चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार की पत्नी की गाड़ी में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) कैसे और क्यों पहुंचा, अब इस पूरे मामले की जांच मजिस्ट्रेट करेंगे। बीजेपी प्रत्याशी की पत्नी की कार में ईवीएम को ले जाना एक साजिश थी या फिर ये गलती से हुई थी, ये सब मुद्दे पर जांच के लिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं। अधिकारियों ने शनिवार (03 अप्रैल) को ये जानकारी दी है। करीमगंज जिला उपअधीक्षक अनबामुथन एमपी ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश शुक्रवार (02 अप्रैल) रात को जारी किए थे। अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट राजेशन तेरांग को मामले में जांच करके तीन दिनों के भीतर रिपोर्ट पेश करने को कहा गया है।

evm

4 चुनाव अधिकारी किए गए हैं सस्पेंड

असम में विधानसभा चुनाव के बीच ईवीएम का बीजेपी प्रत्याशी की गाड़ी में पहुंचने पर चुनाव आयोग पर सवाल खड़े हो गए हैं। इस मामले में चुनाव आयोग ने चार चुनाव अधिकारियों को पहले सस्पेंड कर दिया है। इसके साथ ही करीमनगर इलाके में फिर से मतदान कराने के आदेश दिए गए हैं। असम में मंगलवार यानी 06 अप्रैल को अंतिम चरण का मतदान होना है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी इस मामले में चुनाव आयोग से जांच कराने को कहा है। इस बीच असम पुलिस ने घटना के बाद हुई हिंसा को दिखाने के आरोप में कम से कम 6 लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

मजिस्ट्रेट जांच के आदेश में क्या-क्या कहा गया?

मजिस्ट्रेट जांच में ये भी पता लगाने को कहा गया है कि आखिर ऐसी कौन सी परिस्थितयां थीं, जिसमें मतदान पार्टी ने किसी के निजी गाड़ी में यात्रा की। ये पता लगाया जाएगा कि कहीं चुनाव अधिकारियों ने इवीएम को निजी वाहन में किसी साजिश और प्री-प्लानिंग के तहत तो नहीं रखा था।

जानिए क्या है पूरा मामला?

असल में असम में दूसरे चरण के चुनाव यानी बीते गुरुवार की रात करीमनगर कस्बे के बाहरी इलाके में कुछ लोगों ने देखा था कि ईवीएम को स्ट्रॉन्ग रूम तक ले जाने के लिए बीजेपी प्रत्याशी के गाड़ी का इस्तेमाल किया जा रहा है। जिसको लेकर करीमनगर कस्बे के बाहरी इलाके में हिंसा भड़क गई थी। हिंसा को काबू में करने के लिए पुलिस ने फायरिंग भी की थी। स्थानीय लोगों ने ईवीएम को बीजेपी नेता की गाड़ी में देखकर इसका विरोध किया था।

ये भी पढ़ें- BJP नेता की गाड़ी में EVM: अमित शाह बोले, 'चुनाव आयोग को सख्त एक्शन लेना चाहिए'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
assam election 2021: Evm Found in bjp leder car Magisterial probe ordered into row
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X