• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Love Jihad Law पर ओवैसी ने कहा-'ये संविधान के खिलाफ होगा'

|

हैदराबाद। देश में इस वक्त 'लव जिहाद' को लेकर एक अलग बहस छिड़ी हुई है। उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश जैसे बीजेपी शासित राज्यों में लव जिहाद के खिलाफ आ रहे कानून को लेकर विपक्षी दल भाजपा को जमकर खरी-खोटी सुनाने में लगे हैं। इस बीच AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी (asaduddin owaisi) ने भी बीजेपी पर निशाना साधा है। ओवैसी ने यूपी और एमपी में आ रहे कानून को संविधान के खिलाफ बताया है।

asaduddin owaisi


    Love Jihad के खिलाफ कानून की बात पर Asaduddin Owaisi बोले- ये संविधान के खिलाफ | वनइंडिया हिंदी

    बेरोजगारी के मुद्दे से ध्यान हटाने की कोशिश कर रही है BJP- ओवैसी

    असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि यूपी और एमपी में लव जिहाद को लेकर जो कानून लाए जा रहे हैं, वो संविधान की धारा 14 और 21 के खिलाफ हैं। ओवैसी ने कहा कि कानून लाने वाले पहले संविधान को पढ़ें। ओवैसी ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि ये एक हथकंडा है, जिसके जरिए युवाओं का ध्यान बेरोजगारी जैसे मुद्दों से हटाया जा रहा है।

    UP और MP में लव जिहाद पर होगी सजा

    आपको बता दें कि 'लव जिहाद' को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार और मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार एक कानून ला रही है, जिसमें जबरन शादी के नाम पर धर्म परिवर्तन कराने पर सजा का प्रावधान होगा। यूपी में लाए जा रहे इस अध्यादेश में 5 से 10 साल की सजा का प्रावधान है तो वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश में भी लव जिहाद के खिलाफ कानून में 5 साल की जा होगी।

    ओवैसी का मोदी सरकार पर भी तीखा हमला

    आपको बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी ने अगले महीने होने वाले हैदराबाद नगर निगम चुनाव को लेकर भी बीजेपी पर तीखा हमला बोला है। ओवैसी ने कहा है कि जब पूरा हैदराबाद बाढ़ की चपेट में था तो मोदी सरकार ने कौन सी वित्तीय सहायता प्रदान की थी? ओवैसी ने कहा कि कोई मुझे ये बताए कि सिर्फ हैदराबाद ही नहीं बल्कि मोदी सरकार ने तेलंगाना को भी 2019 के बाद कौन सी वित्तीय मदद दी है?

    'नगर निगम चुनाव को सांप्रदायिक रंग देने की हो रही है कोशिश'

    ओवैसी ने बीजेपी पर नगर निगम चुनाव को सांप्रदायिक रंग देने का आरोप लगाया। ओवैसी ने कहा कि बीजेपी इस चुनाव को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रही है, लोग अच्छी तरह से जानते हैं कि ये लोग यहां काम नहीं करेंगे। ओवैसी ने कहा कि बीजेपी के नेता नींद में भी देशद्रोह, आतंकवाद और पाकिस्तान का ही नाम जपते हैं। ओवैसी ने बीजेपी नेताओं पर तंज कसते हुए कहा कि अगर किसी भाजपा नेता को आप रात में जाकर उठाओ और उससे कुछ नाम लेने के लिए कहो तो वो तीन ही नाम बोलेगा और वो नाम हैं देशद्रोह, आतंकवाद और पाकिस्तान।

    ये भी पढ़ें: 5 साल जेल से लेकर और भी बहुत कुछ, लव जिहाद पर राज्यों में बन रहे कानून में क्या है ?

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Asaduddin owaisi comment on anti 'Love Jihad' law by UP and MP
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X