पीएम मोदी के खिलाफ खराब भाषा का इस्तेमाल कांग्रेस की सोची-समझी रणनीति: अरुण जेटली

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। मणिशंकर अय्यर के पीएम मोदी को नीच आदमी कहे जाने को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि ये कांग्रेस की सोची समझी साजिश है। जेटली ने कहा कि कांग्रेस के लोग जानबूझकर पीएम मोदी के खिलाफ खराब भाषा का इस्तेमाल करते हैं और अफवाहें फैलाते हैं लेकिन जनता ने विरोध किया तो अय्यर को माफी मांगनी पड़ी है। जेटली ने कहा कि ये कांग्रेस की सोच रही है कि अगर कोई कमजोर तबके का आदमी पीएम बने तो उसे चायवाला और नीच कहो।

पीएम मोदी के खिलाफ जानबूझकर खराब भाषा का इस्तेमाल: जेटली

मणिशंकर अय्यर ने ये कहा था कांग्रेस नेता अय्यर ने कहा था 'अंबेडकर जी की सबसे बड़ी ख्वाहिश थी, उसको साकार करने का एक व्यक्ति का सबसे बड़ा योगदान था, उनका नाम था जवाहर लाल नेहरू। अब उस परिवार के बारे में ऐसी गंदी बातें कहें वो भी तब जब अंबेडकर जी के नाम पर एक इमारत का उद्घाटन हो तो मुझको लगता है कि यह आदमी बहुत नीच किस्म का आदमी है। इसमें कोई सभ्यता नहीं है और ऐसे पर इस किस्म की गंदी राजनीति करने की क्या आवश्यकता है। 'मणिशंकर ने उस बयान पर अपनी टिप्पणी कि जिसमें पीएम मोदी ने कहा था कि एक परिवार के लिए बाबा साहेब अंबेडकर की भूमिका को खत्म करने का प्रयास किया गया।

अय्यर

हालांकि कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी को बोले गए 'नीच' शब्द के लिए माफी मांगते हुए कहा कि मैंने जिस नीच शब्द का प्रयोग किया था उसका 'नीच आदमी' मतलब निकाल गया। मणिशंकर अय्यर ने सफाई देते हुए कहा कि हिंदी मेरी भाषा नहीं है। मैं अंग्रेजी में 'लो' शब्द का हिंदी में अनुवाद किया और नीच आदमी कह गया। अगर इस शब्द का कोई गलत मतलब निकलता है तो मैं माफी मांगता हूं।

ये भी पढ़िए- मणिशंकर अय्यर की सफाई- मन में ट्रांसलेशन की वजह से पीएम मोदी को 'नीच आदमी' कह गया, मांगी माफी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Arun Jaitley on Mani Shankar Aiyar I think it is a well thought strategy by the Congress use filthy language about PM modi
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.