यशंवत सिन्हा ने फिर बोला हमला, कहा- गुजरात पर बोझ हैं जेटली, लोगों को उनका इस्तीफा मांगने का हक

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

अहमदाबाद। बीजेपी के दिग्गज नेता और देश के पूर्व वित्तमंत्री यशवंत सिन्हा की बयानबाजी भाजपा के खिलाफ बंद ही नहीं हो रही है, एक बार फिर से उन्होंने वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) की आलोचना करते हुए जमकर भाजपा को कोसा है और आवेश में आकर उन्होंने वित्तमंत्री अरूण जेटली पर विवादित टिप्पणी कर डाली। यशवंत सिन्हा ने मंगलवार को कहा कि अरुण जेटली गुजरात की जनता पर बोझ हैं इसलिए देशवासियों का यह मांग करना उचित होगा कि जेटली उन्हें हुई कठिनाइयों के लिए पद छोड़ें । आपको बता दें कि अरुण जेटली गुजरात से राज्यसभा के सदस्य हैं। यशवंत सिन्हा ने संवाददाताओं से बातचीत में यह आरोप भी लगाया कि सभी पहलुओं पर विचार किये बिना जीएसटी को लागू कर दिया गया है जो कि सरासर गलत है। यशंवत सिन्हा ने ये बेबाक टिप्पणी'लोकशाही बचाओ आंदोलन'से जुड़े कार्यकर्ताओं के लिए आयोजित एक संवाददाता कार्यक्रम में कही।

यशंवत सिन्हा ने फिर बोला हमला, कहा- गुजरात पर बोझ हैं जेटली

ये कोई पहला मौका नहीं है जब यशवंत सिन्हा ने इस तरह से बयान दिया है, उन्होंने इससे पहले भी कहा था कि जेटली ने जीएसटी का कबाड़ा कर दिया है। इसके ढांचे में इतनी कमियां हैं कि हर रोज इसमें बदलाव करना पड़ रहा है, जिसकी वजह से हर रोज संतुलन बिगड़ रहा है। जीएसटी में परिवर्तन नहीं बल्कि अमूल-चूल परिवर्तन की जरूरत है, लिहाजा वित्त मंत्री को बदला जाना चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी को सुझाव देते हुए सिन्हा ने कहा कि वित्त सचिव विजय केलकर की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया जाए, जिसे जिएसटी को प्रभावी बनाने का जिम्मा दिया जाना चाहिए।

नोटबंदी का उद्देश्य पूरा नहीं हुआ

यशवंत सिन्हा ने ये भी कहा कि नोटबंदी का उद्देश्य पूरा नहीं हुआ और ना ही कोई कालाधन वापस आया। यही नहीं 99 फीसदी करेंसी बैंकों में वापस आ गई। इसके साथ ही उन्होंने सवाल खड़ा किया कि अगर जीएसटी सही है तो इसमे बदलाव की जरूरत क्यों पड़ रही है।

Read Also: साल 2018 में मचेगी तबाही क्योंकि आत्माएं कब्र से बाहर आएंगी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Senior BJP leader Yashwant Sinha on Tuesday slammed Finance Minister Arun Jaitley over the ad hoc implementation of the Goods and Service Tax (GST) and said that Jaitley, who has been elected to Rajya Sabha from Gujarat, is a burden on the people of the state.
Please Wait while comments are loading...