• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लॉकडाउन: आंध्र प्रदेश में सड़क पर 'यमराज', बोल रहे- मुझसे दूर रहना है तो घर में रहो

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। इसी को देखते हुए इस समय पूरे देश में लॉकडाउन है। लॉकडाउन का मकसद यही है कि लोग एक-दूसरे से दूर रहें ताकि वायरस के फैलने के खतरे को कम किया जा सके। वायरस से बचाव के लिए कई तरह के कार्यक्रम भी चल रहे हैं। एक तरफ टीवी पर विज्ञापन आ रहे हैं तो वहीं सड़कों पर भी कुछ लोग ये काम कर रहे हैं। आंध्र प्रदेश में स्थानीय कलाकार यमराज का वेश बनाकर लगातार सड़कों पर घूमकर लोगों को जागरुक कर रहे हैं कि मुझसे दूर रहना है तो घरों में रहें।

यमराज, चित्रगुप्त और कोरोना की वेशभूषा में कलाकार

यमराज, चित्रगुप्त और कोरोना की वेशभूषा में कलाकार

आंध्र प्रदेश के कुरनूल में लोगों को लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने के लिए यमराज, चित्रगुप्त और कोरोना की वेशभूषा में सजे स्थानीय कलाकार पुलिस के साथ मिलकर लोगों को लॉकडाउन का पालन करने की नसीहत दे रहे हैं। साथ ही उन्हें चेतावनी दे रहे हैं कि घर से बाहर निकले तो 'यमराज' ले जाएंगे। ऐसे में सभी घरों पर रहें।

पुलिस की गाड़ी में यमराज

लोगों को लॉकडाउन के बारे में समझाने के लिए यह पहल पुलिस ने ही की है। स्थानीय कलाकारों को यमराज और चित्रगुप्त के भेष में तैयार करवाकर पुलिस अपने साथ लेकर घूम रही है। ये लोग अनाउंसमेंट कर रहे हैं कि सभी लोग अपने घर में रहें और लॉकडाउन का पालन करें। पुलिस का कहना है कि बल प्रयोग के बजाय ये तरीका हमने अपनाया है जिसे लोग ज्यादा मान रहे हैं।

कोरोना से बचाव के लिए आयुष मंत्रालय की गाइडलाइन- हल्दी वाला दूध पिएं, योग करें

लगातार बढ़ते जा रहे कोरोना के केस

लगातार बढ़ते जा रहे कोरोना के केस

पूरी दुनिया में इस वक्त कोरोना वायरस एक बहुत बड़ी महामारी का रूप ले चुका है। दुनिया के लगभग सारे मुल्क इसकी चपेट में हैं और इसके सामने किसी हद तक बेबस नजर आ रहे हैं। दुनिया में आठ लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं और 42 हजार से ज्यादा की जान जा चुकी है। चीन, अमेरिका, फ्रांस, स्पेन, इटली, इरान, इंग्लैंड जैसे देश इससे बुरी तरह से मुतास्सिर हैं।

भारत में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या अब बेहद चिंताजनक होती जा रही है। देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या में पिछले तीन दिनों में भारी इजाफा हुआ है। बीते 12 घंटे में कोरोना वायरस के 240 मामले आए हैं। अब देश में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या अब 1637 हो गई है, इस महामारी से अब तक 38 लोगों की मौत भी हुई है। कोरोना वायरस ज्यादा ना फैले इसके लिए देश में इस समय लॉकडाउन है। 25 मार्च से 21 दिनों तक लॉकडाउन चल रहा है। जिसका आज लॉकडाउन का 8वां दिन है।

मीडिया सरकार से पुष्टि के बाद ही चलाएं कोरोना वायरस से जुड़ी खबरें: सुप्रीम कोर्ट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
artist dress Yamaraj spreading awareness about coronavirus in Andhra Pradesh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X