• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अनुपम खेर ने मोदी को गिफ्ट की अपनी ऑटोबायोग्राफी, पीएम ने दिया ये रिएक्शन

|

नई दिल्ली। बहुमुखी प्रतिभा के धनी और हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकार अनुपम खेर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपनी ऑटोबायोग्राफी 'Lessons Life Taught Me Unknowingly' गिफ्ट की है, इस बात का खुलासा खुद अनुपम खेर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर किया है, अनुपम खेर ने अपने और पीएम मोदी की तस्वीर साझा करते हुए लिखा है कि सम्मानीय प्रधानमंत्री पीएम नरेंद्र मोदी जी, अपनी ऑटोबायोग्राफी Lessons Life Taught Me Unknowingly का कवर आपके साथ शेयर कर मुझे खुशी है।

अनुपम खेर ने मोदी को गिफ्ट की अपनी ऑटोबायोग्राफी

बॉलीवुड के मशहूर कलाकार ने लिखा है कि पीएम मोदी जी, आपने हम जैसे लाखों लोगों को देश के लिए अपना बेस्ट देने की प्रेरणा दी है, उन सभी सीख के लिए धन्यवाद, जो लोगों को आपसे मिली है, जय हो और जय हिंद।

यह पढ़ें:सुषमा स्वराज की शोक सभा में बोले PM मोदी, कहा- उम्र में मुझसे छोटी थीं लेकिन लगा देती थीं जमकर क्लासयह पढ़ें:सुषमा स्वराज की शोक सभा में बोले PM मोदी, कहा- उम्र में मुझसे छोटी थीं लेकिन लगा देती थीं जमकर क्लास

पीएम मोदी ने दिया ये रिएक्शन

अनुपम खेर के इस Tweet के बाद पीएम मोदी ने भी उन्हें जवाब दिया है, पीएम मोदी ने Tweet किया किया कि जाने-अनजाने में हम दोनों के पास ऐसा बहुत कुछ है जो एक-दूसरे से सीख सकते हैं, खुद को शिक्षित करने की प्रक्रिया कभी खत्म नहीं होनी चाहिए, हम सभी नई चीजों को सीखते और याद करते रहे, आपकी किताब के लिए शुभकामनाएं. मुझे उम्मीद है कि लोगों को आपके अनुभव को पढ़कर मजा आएगा।

अनुपम खेर ने कहा-Thank You पीएम मोदी

पीएम मोदी के रिएक्शन के बाद अनुपम खेर ने उन्हें शुक्रिया करते हुए लिखा- धन्यवाद पीएम नरेंद्र मोदी जी आपकी शुभकामनाओं के लिए. मैं विनम्र और सम्मानीय महसूस कर रहा हूं।

खास बातें

खास बातें

  • अनुपम खेर का जन्म 7 मार्च 1955 को शिमला में हुआ था। इनके पिता पुष्कर नाथ एक कश्मीरी पंडित थे, वे पेशे से क्लर्क थे,
  • शिमला में प्रारंभिक शिक्षा प्राप्त करने के बाद राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय (एनएसडी) से स्नातक पूरी की।
  • अनुपम खेर ने बचपन में 'दिल एक मंदिर' और 'उपकार' फिल्म देखी थी जिसके बाद उनके अंदर एक्टिंग का कीड़ा घुस गया।
  • फिल्मों में कोई गॉडफादर ना होने की वजह से अनुपम खेर को शुरूआती जीवन में काफी धक्के खाने पड़े। रोजी के चक्कर में खेर ने मुंबई में टीचर की नौकरी की।
  • लेकिन इस नायाब हीरे पर पहली नजर पड़ी निर्माता-निर्देशक और लेखक महेश भट्ट की जिन्होंने अनुपम खेर को अपनी फिल्म 'सारांश' में पहला ब्रेक किया।
  •  38 साल की उम्र में 65 साल के व्यक्ति का निभाया रोल

    38 साल की उम्र में 65 साल के व्यक्ति का निभाया रोल

    फिल्म 'सारांश' में अनुपम खेर को एक 65 साल के व्यक्ति का रोल प्ले करना था जो कि रिटायर हो चुका था और उसे अचानक पता चलता है कि उसका इकलौता बेटा मर गया है। इस मुश्किल रोल को करने के लिए अनुपम खेर ने रात-दिन एक कर दिया क्योंकि 38 साल की उम्र में 65 साल के व्यक्ति का रोल करना ना तो आसान था और बहुत बड़ा रिस्क भी था लेकिन खुदा की विशेष नेमत से बक्शे गये अनुपम खेर ने इस रोल को पर्दे पर जींवत कर दिया बल्कि हर किसी को अपना मुरीद भी बनवा लिया। इस फिल्म के लिए अनुपम खेर बेस्ट एक्टर के अवार्ड से नवाजे गये।

यह पढ़ें: Happy Independence Day 2019: स्वतंत्रता दिवस पर दोस्तों को भेजें ये शुभकामना संदेशयह पढ़ें: Happy Independence Day 2019: स्वतंत्रता दिवस पर दोस्तों को भेजें ये शुभकामना संदेश

English summary
Actor Anupam Kher met Prime Minister Narendra Modi and shared his autobiography Lessons Life Taught Me Unknowingly with him. Kher took to Twitter and penned an emotional post after the meeting.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X