मोदी सरकार घमंड में चूर है, दिसंबर में रामलीला मैदान में करुंगा आंदोलन- अन्ना हजारे

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। समाजसेवी अन्ना हजारे ने लंबे समय के बाद अपनी चुप्पी तोड़ते हुए मौजूदा केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार पिछली सरकार से भी खराब है। अन्ना ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए उन्हें नकारा तक कह डाला है। दरअसल पिछले कुछ समय से अन्ना लगातार लोकपाल के मुद्दे पर पीएम मोदी को पत्र लिख रहे हैं लेकिन अभी तक उन्हें पीएम की तरफ से कुछ जवाब नहीं मिला है जिसके चलते उन्होंने पीएम मोदी को नकारा करार दिया है। अन्ना ने मोदी सरकार के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी दी है।

अब नहीं मुकरुंगा

अब नहीं मुकरुंगा

जिस तरह से पिछले कई दिनों ने अन्ना आंदोलन की बात करने के बाद उससे मुकर जाते थे, उसपर अन्ना का कहना है कि इस बार वह शत प्रतिशत आंदोलन करेंगे। उन्होंने कहा कि मुझे चालाकी से सभी मुद्दों को पूरा करने को कहकर शांत करा दिया जाता था, लेकिन अब मैं समझ गया हूं कि यह उनकी सोची समझी तरकीब है। पीएम मोदी के बारे में अन्ना ने कहा कि जिस उम्मीद के साथ देश की जनता ने नरेंद्र मोदी को अपना समर्थन दिया था, उसपर वह खरे नहीं उतरे हैं।

अब जवाब नहीं देती मोदी सरकार

अब जवाब नहीं देती मोदी सरकार

अन्ना ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था डांवाडोल है, ऐसे में जब मैंने कई मंत्रियों से पूछा कि नोटबंदी के बाद देश में कितना कालाधन आया तो किसी ने कोई जवाब नहीं दिया, लेकिन अब तो आलम ये है कि कोई मुझे जवाब भी नहीं देता है, ऐसा लगता है पीएम ने मना कर दिया है कि मुझे कोई जवाब नहीं दिया जाए। मैंने पिछले छह साल महीनों में कई पत्र पीएम को लिखे हैं, लेकिन इन पत्रों का कोई जवाब नहीं दिया गया। ऐसे में मैं पूछना चाहता हूं कि मेरे पत्रों का जवाब क्यों नहीं दिया जाता है, मैं उनसे किसी चीज की मांग तो कर नहीं रहा हूं।

जीएसटी से बहुत नुकसान हुआ

जीएसटी से बहुत नुकसान हुआ

आंदोलन की तारीख पर अन्ना ने कहा कि दिसंबर के अंत तक मैं रामलीला मैदान में आंदोलन करने उतर जाउंगा। लोगों को जीएसटी की वजह से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, तमाम व्यापारी मुझसे इसकी शिकायत कर चुके हैं और वह इसके खिलाफ आवाज उठाने की बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे इस बार रामलीला मैदान जाने से रोका जाएगा, आदोंलन को खत्म करने की कोशिश भी की जाएगी, लेकिन मैं इन सब बातों से वाकिफ हूं।

घमंड में चूर है मोदी सरकार

घमंड में चूर है मोदी सरकार

मौजूदा सरकार की आलोचना करते हुए अन्ना ने कहा क यह पिछली कांग्रेस सरकार से भी जहरीली है, कांग्रेस कम से कम बात सुनती तो थी, हालांकि उसपर अमल नहीं होता था। लेकिन मोदी सरकार अपने घमंड में इतनी चूर है कि वह बात तक सुनने को तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि अब लोग मोदी से प्यार नहीं करते बल्कि लोगों में डर है, किसी भी मंत्री की मजाल नहीं है कि उनसे कुछ पूछ सके और जिन लोगों ने ऐसा किया उनका हश्र सबको पता है।

इसे भी पढ़ें- स्वामी ने कहा - अगली दीपावली में राम भक्तों के लिए अयोध्या में तैयार हो जाएगा मंदिर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Anna Hazare Says Modi government is full of arrogance will protest against center in December.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.