• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'गहने बेचकर भरता हूं वकीलों की फीस, सिर्फ 1 कार है', अनिल अंबानी ने 'चीनी लोन केस' पर UK कोर्ट को बताया

|
Google Oneindia News

लंदन: अनिल धीरुभाई अंबानी ग्रुप (ADAG) के चेयरमैन अनिल अंबानी (Anil Ambani) कभी भारत के टॉप उद्योगपतियों में शामिल थे। मौजूदा वक्त में उनके ऊपर लोन केस चल रहे हैं। चीनी लोन केस के जवाब में अनिल अंबानी ने यूके के कोर्ट (UK court) को बताया है कि उनके पास वकीलों की फीस भरने के भी पैसे नहीं हैं, उसके लिए भी वह गहने बेच रहे हैं। अनिल अंबानी ने कहा है कि वह बिल्कुल एक सिंपल लाइफ बिता रहे हैं। उनके पास सिर्फ एक कार है, उनके खर्चे भी उनके परिवार वाले उठाते हैं। एशिया के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी के छोटे भाई ने भी शुक्रवार (25 सितंबर) को ब्रिटेन की अदालत को बताया कि वह एक सिंपल टेस्ट वाले सिंपल आदमी हैं।

    Bank Loan Case: Anil Ambani कर्ज में डूबे,UK Court को बताया,बेचने पड़ रहे हैं गहने | वनइंडिया हिंदी
    Anil Ambani

    अनिल अंबानी बोले- 6 महीने में 9.9 करोड़ के गहने बेचे

    टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, अनिल अंबानी ने कहा कि इस साल जनवरी से जून के बीच अपने 9.9 करोड़ रुपये की कीमत के गहने बेच दिए हैं, उनके पास अब कोई भी कीमती सामना नहीं बचा है। अनिल अंबानी से जब उनकी लग्जरी कार के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, मेरे पास कभी भी रॉल्स रॉयस नहीं थी। ये सब मेरे बारे में मीडिया में अफवाह उड़ाया गया है। मेरे पास अभी सिर्फ एक कार है।

    चीन के तीन बैकों का लोन केस है अनिल अंबानी पर

    अनिल अंबानी पर मुकदमा दायर करने वाले तीन चीनी बैंकों में शामिल हैं-औद्योगिक और वाणिज्यिक बैंक ऑफ चाइना, चाइना डेवलपमेंट बैंक और एक्ज़िम बैंक ऑफ़ चाइना। यूकेकोर्ट ने 22 मई 2020 को अनिल अंबानी से कहा था कि वो चीन के तीन बैंकों के उसके बकाया राशि का भूगतान करें। जिसमें 12 जून, 2020 तक 71,69,17,681 डॉलर (करीब 5,281 करोड़ रुपये) कर्ज की रकम और 50,000 पाउंड (करीब 7 करोड़ रुपये) बतौर कानूनी खर्च के रूप में भुगतान करें।

    वहीं 15 जून 2020 को चाइनीज बैंक ने अनिल अंबानी की संपत्तियों का खुलासा करने की मांग की। जिसके जवाब में अनिल अंबानी ने ये सारी बातें कही हैं।

    अनिल अंबानी ने जानें कोर्ट में क्या-क्या कहा?

    अनिल अंबानी ने कोर्ट में कहा, 'मेरा खर्च कम से कम है और पत्नी और परिवार द्वारा मेरा खर्च उठाया जा रहा है।' मेरी लाइफ स्टाइल लैविश नहीं है और नाही कोई इनकम का सोर्स है। मैंने आभूषणों की बिक्री से कानूनी खर्च को पूरा किया है।

    अनिल अंबानी ने कहा, मुझे बाकी खर्चों के लिए दूसरी संपत्तियां बेचने की कोर्ट से अनुमति चाहिए होगी। अनिल अंबानी प्राइवेट हेलिकॉप्टर पर कहा, मैं सिर्फ व्यक्तिगत इस्तेमाल पर ही इसका पेमेंट करता हूं। लॉकडाउन में मैंने इसकी सेवा नहीं ली है।

    English summary
    ADAG Group Chairman Anil Ambani says sold jewellery to pay legal fees to UK court over Chinese loans case. Anil Ambani, who is facing a lawsuit by three Chinese banks in a UK court, during a hearing on Friday, said he paid legal fees for the case by selling off jewellery.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X