• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रामतीर्थम मंदिर विवाद: आंध्र पुलिस ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सहित कई कार्यकर्ता को किया गिरफ्तार

|

अमरावती। आंध्र प्रदेश (Andra Pradesh) पुलिस ने बीजेपी (BJP) के प्रदेश अध्यक्ष सोमू वीरजू सहित कई भाजपा नेताओं को गिरफ्तार किया है। रामतीर्थम के एक मंदिर में पिछले सप्ताह भगवान राम की एक प्रतिमा तोड़े जाने के विरोध में मंगलवार को भाजपा नेताओं ने यात्रा निकालने की कोशिश की। कई बीजेपी और जन सेना नेताओं को उनकी रामतीर्थम धाम यात्रा से पहले नजरबंद कर दिया है।

 Andhra Pradesh Police arrested several BJP leaders, including the partys state president Somu Veerraju

बता दें कि, 28 दिसंबर को विजयनगर जिले के प्रसिद्ध पर्वतीय मंदिर में भगवान श्री राम की प्रतिमा के साथ तोड़-फोड़ की गई थी। भाजपा और जन सेना ने इस घटना के विरोध में रामतीर्थम धर्म यात्रा निकालने का ऐलान किया था। पुलिस ने कहा कि भाजपा नेताओं को गिरफ्तार किया गया क्योंकि वे प्रतिबंध के आदेशों की अवहेलना कर रहे थे जो क्षेत्र में लागू हैं। पुलिस ने राज्य के भाजपा अध्यक्ष और अन्य लोगों को पहले रामतीर्थम में मंदिर की अनुमति दी थी, लेकिन बाद में पुलिस अधिनियम की धारा 30 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेशों का हवाला देते हुए इस अनुमति को वापस ले लिया गया।

जिसके बाद आंध्र पुलिस ने विजयनगरम जा रहे बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सोमू वीरराजू को पुलिस ने विजाग में गिरफ्तार कर लिया है। एक रिपोर्ट में कहा कि पुलिस ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और अन्य लोगों को निरोधात्मक आदेशों का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया। जिला पुलिस प्रशासन का कहना है कि नगर में सीआरसीपी की धारा 30 लागू होने के चलते कोई भी रैली आयोजित नहीं की जा सकती है।

इस मौके पर पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई भी हुई। इससे पहले पुलिस ने कई स्थानीय नेताओं को उनके घर पर ही नजरबंद कर दिया। गिरफ्तार भाजपा नेताओं को नेल्लीमारला पुलिस थाने ले जाया गया है। रामतीर्थ में सोमू वीरराजू की गिरफ्तार की खबर मिलते ही राज्यभर में तनाव का माहौल बन गया है। प्रदेश भाजपा कार्यालय पर भी बड़ी संख्या में पुलिस को तैनात किया है। कोदंडारामस्वामी मंदिर की प्रतिमा को तोड़े जाने के विरोध में कई जिलों में रामतीर्थ धर्मयात्रा के नाम से प्रदर्शन किया गया।

श्‍मशान घाट हादसा: NHRC ने यूपी सरकार को भेजा नोटिस, चार सप्ताह में विस्तृत रिपोर्ट तलब

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Andhra Pradesh Police arrested several BJP leaders, including the party's state president Somu Veerraju
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X