शशि कपूर: अमिताभ को बताते थे फेवरेट समधी और बुलाते थे 'बबुआ'

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
Amitabh Bachchan 'Babbua' Pays TRIBUTE to Shashi Kapoor with an emotional BLOG | FilmiBeat

मुंबई। हिंदी सिनेमा के चार्मिंग सुपरस्टार शशि कपूर आज पंचतत्व में विलीन हो गए हैं, भले ही वो आज हमारे बीच नहीं है लेकिन अपनी अदायगी के जरिए वो हमेशा हमारे बीच जिंदा रहेंगे। उनके जाने से फिल्मी कैनवस तो सूना हुआ ही है, बहुत लोगों की जिंदगी भी गमगीन हो गई हैं उन्हीं में से एक है सदी के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन, जिनकी सफलता में शशि कपूर का बहुत बड़ा हाथ रहा है। बॉलीवुड में इस हसीं जोड़ी ने 12 हिट फिल्में साथ दी हैं, जो आज भी जब भी टीवी पर आती हैं तो लोग उन्हें देखना छोड़ते नहीं है। इसलिए जैसे ही शशि कपूर के निधन की खबर महानायक अमिताभ बच्चन ने सुनी वो उन्हें श्रंद्धाजलि देने पहुंचे, उसके बाद उन्होंने अपने ब्लॉग पर जो लिखा, वो दिल को भाव-विभोर करने वाला था।

हम जिंदगी को अपनी कहां तक सम्भालते....

हम जिंदगी को अपनी कहां तक सम्भालते....

सिने अभिनेता ने 'हम जिंदगी को अपनी कहां तक सम्भालते, इस कीमती किताब का कागज खराब था' रूमी जाफरी की पंक्ति के साथ शशि कपूर को श्रंद्धाजलि दी। इसके बाद अमिताभ ने शशि के साथ बीते यादगार पलों को याद किया है। अमिताभ ने बताया कि शशि साहब की याददाश्त कमाल की थी। वो उन्हें बबुआ कहकर बुलाते थे और कहते थे वो उनके फेवरेट समधी हैं।

 एक्टिंग करने का ख्याल

एक्टिंग करने का ख्याल

अमिताभ के बारे में कहा जाता है कि शशि कपूर की खूबसूरत तस्वीर देखकर ही उन्हें एक्टिंग करने का ख्याल आया था। अमिताभ और शशि की दोस्ती में काफी मिठास थी, भले ही वो रोज ना मिलते हों लेकिन जब भी मिलते थे, दिल से मिलते थे।

अभिनेता की हालत देखकर अमिताभ की आंखों में आंसू

अभिनेता की हालत देखकर अमिताभ की आंखों में आंसू

यहां एक किस्से का जिक्र करना काफी जरूरी है, कुछ वक्त पहले एक अवार्ड समारोह में अमिताभ बच्चन चीफ गेस्ट थे और उसी दौरान उन्होंने वहां व्हीलचेयर पर शशि कपूर को देखा तो वो स्टेज से उतरकर सीधे शशि कपूर के गले लग गए थे, अभिनेता की हालत देखकर अमिताभ की आंखों में आंसू आ गए थे।

मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में निधन

मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में निधन

आपको बता दें कि दिग्गज अभिनेता शशि कपूर का निधन सोमवार शाम मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में हुआ, वो लंबे वक्त से किडनी की समस्या से जूझ रहे थे।

दादासाहेब फाल्के पुरस्कार

दादासाहेब फाल्के पुरस्कार

शशि कपूर हिन्दी फ़िल्मों में लोकप्रिय कपूर परिवार के सदस्य थे।साल 2015 में उनको 2014 के दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया था। इस तरह से वे अपने पिता पृथ्वीराज कपूर और बड़े भाई राजकपूर के बाद यह सम्मान पाने वाले कपूर परिवार के तीसरे सदस्य बने थे।

Read Also: अलविदा शशि कपूर: तिरंगे में लिपटे रोमांटिक स्टार को दी गई अंतिम विदाई, रो पड़ा आसमान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Shashi Kapoor, one of the stalwarts of the Indian cinema industry, passed away on Monday at the age of 79.Amitabh Bachchan shared a link of his blog on Twitter as he wrote,To Shashji from your 'babbua'.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.