• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली में आज इन रास्तों पर जाने से बचें, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवायजरी

|

नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज दिल्ली में कई अहम कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे, जिसके चलते कई इलाको में ट्रैफिक डायवर्जन किया गया। दिल्ली में आज ट्रैफिक डायवर्जन के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से आज ट्रैफिक को लेकर एडवायजरी जारी की गई है। एडवायजरी में कहा गया है कि सुबह से शाम 4 बजे तक कई इलाको में ट्रैफिक जाम लग सकता है, लिहाजा इन इलाकों में जाने से बचे। जिन इलाकों में ट्रैफिक जाम लग सकता है, उसमे मोतीबाग, चाणक्यपुरी, इंडिया गेट, आईटीओ के आसपास के इलाके, दिल्ली गेट और सेंट्र के आसपास के इलाके और नई दिल्ली हैं।

इन रास्तों पर ना जाएं

इन रास्तों पर ना जाएं

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से कहा गया है कि शाम को भी कई इलाकों में ट्रैफिक जाम मिल सकता है। चाणक्यपुरी, आरएमएल के आसपास, धौला कुआं, दिल्ली कैंटोनमेंट, दिल्ली गुड़गांव रोड और आसपास के इलाकों में आज शाम को ट्रैफिक जाम मिल सकता है। इन तमाम जगहों पर हालात को देखते हुए मौके पर ट्रैफिक डायवर्जन किया जाएगा, जिससे कि लोगों को दिक्कत ना हो। बता दें कि एक तरफ दिल्ली मे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मौजूद हैं तो दूसरी तरफ नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हिंसा भड़की हुई है, जिसमे हेड कॉन्स्टेबल समेत तीन लोगों की मौत हो चुकी है।

कई स्कूलों को किया गया बंद

कई स्कूलों को किया गया बंद

दिल्ली में भड़की हिंसा को देखते हुए हिंसा प्रभावित इलाकों में स्कूलों को बंद कर दिया गया है। इस बाबत मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके बताया कि दिल्ली में हिंसा प्रभावित नोर्थईस्ट ज़िले में कल स्कूलों की गृह परीक्षाएँ नहीं होंगी और सभी सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे। बोर्ड परीक्षाओं के सम्बंध में मैंने HRD Minister @DrRPNishank जी से बात की है कि इस ज़िले में कल की बोर्ड परीक्षा भी स्थगित कर दी जाए। उधर दिल्ली में भड़की हिंसा के दौरान गोली चलाने वाले आरोपी की पहचान हो गई है। इस आरोपी की पहचान शाहरुख के तौर पर हुई है।

आपात बैठक

आपात बैठक

वहीं दिल्ली में भड़की हिंसा को देखते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने तमाम आला हुक्मरानों को इस आपात बैठक में तलब किया है। उधर केंद्रीय गृह सचिव ए.के. भल्ला ने हालात पर कड़ी नजर बनाए हुआ हैं। सूत्रों के मुताबिक, सोमवार को शाम ढले केंद्रीय गृहमंत्री ने आनन-फानन में एक आपात बैठक बुलाई। बैठक में केंद्रीय गृह सचिव एके भल्ला सहित दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल और दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक को सख्त हिदायत दी गई कि किसी भी तरह से जल्दी से जल्दी हालात पर काबू पाएं।

इसे भी पढ़ें- Delhi Violence: मुस्लिम-दलितों की सुरक्षा को लेकर चंद्रशेखर आजाद ने जाहिर की चिंता

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Amidst violence in Delhi and Donald Trump visit Traffic police issued traffic advisory.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X