• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'अग्निपथ सही दिशा में उठाया गया कदम', सेना की नई भर्ती योजना पर बोले मनीष तिवारी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 16 जून। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सेना के लिए नई योजना अग्निपथ को युवाओं से स्वीकार न करने का आग्रह किया है। वहीं कांग्रेस के ही वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने इस योजना को सही ठहराया है। उन्होंने कहा है कि अग्निपथ योजना आधुनिक युद्ध की प्रकृति में भारी बदलाव को देखते हुए सही दिशा में उठाया गया कदम है।

Manish Tiwari

सेना भर्ती की नई योजना पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने यह स्वीकार किया कि देश के युवाओं की रोजगार को लेकर जो चिंता है वो उचित है। उन्होंने कहा केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना हालांकि कहा कि सशस्त्र बल रोजगार गारंटी कार्यक्रम नहीं है। लेकिन सेना के लिए आधुनिक युद्ध की प्रकृति में भारी बदलाव को देखते हुए सही दिशा में उठाया गया एक कदम है। टीवी चैनन एनडीटीवी की ओर से लिए गए एक इंटरव्यू में उन्होंने पार्टी लाइन से हटकर बात की। मनीष तिवारी ने कहा 'आपको एक मोबाइल सेना, एक युवा सेना की आवश्यकता होती है। आपको प्रौद्योगिकी और हथियारों पर अधिक खर्च की आवश्यकता होती है। अगर आपके पास पहले से कोई बड़ा फूटप्रिंट नहीं होगा तो ये सब संभव नहीं है। आप इसे पसंद करें या ना करें, मुझे लगता है कि वन रैंक वन पेंशन योजना के कारण बढ़ते पेंशन बिल की वजह से ये सब केंद्र सरकार की प्राथमिकता में नहीं रहा।

डेढ़ साल में 10 लाख युवाओं की नौकरी का वादा ऐसे पूरा करेगी सरकार, जानिए किस विभाग में कितनी वैकेंसी निकलेगी?डेढ़ साल में 10 लाख युवाओं की नौकरी का वादा ऐसे पूरा करेगी सरकार, जानिए किस विभाग में कितनी वैकेंसी निकलेगी?

एक ओर कांग्रेस नेता मनीष तिवारी केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को सही ठहरा रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने इस योजना के विरोध में कड़ा रुख अपनाया है। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी युवाओं से इस योजना को स्वीकार ना करने का आग्रह किया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, 'कोई रैंक नहीं, कोई पेंशन नहीं, 2 साल तक कोई सीधी भर्ती नहीं, चार साल बाद कोई स्थिर भविष्य नहीं, सरकार द्वारा सेना के लिए कोई सम्मान नहीं दिखाया गया'।

Comments
English summary
Agnipath is a step in the right direction says Manish Tewari on Army's new recruitment scheme
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X