• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तीरथ सिंह रावत के बाद अब MP की महिला मंत्री ने कहा, फटे कपड़े पहनना होता है अपशकुन, लड़कियों को दी ये नसीहत

|
Google Oneindia News

भोपाल: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत द्वारा लड़कियों के फटी जींस (रिप्ड जींस) पर दिए बयान अभी भी थमा भी नहीं था कि बीजेपी की एक और महिला मंत्री ने फटे कपड़े को लेकर विवादित बयान दे दिया है। मध्य प्रदेश की पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने सोमवार (22 मार्च) को एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा है कि फटे कपड़े पहनना अपशकुन होता है। उन्होंन कहा कि और संस्कृति निष्ठ परिवार वाले लोग ऐसे कपड़े बिल्कुल पसंद नहीं करते हैं। उषा ठाकुर ने इस दौरान लड़कियों को मर्यादा में रहने की नसीहत दी। मध्य प्रदेश की कैबिनेट मंत्री उषा ठाकुर से पहले एमपी के कृषि मंत्री कमल पटेल ने भी उत्तराखंड के सीएम तीरथ रावत के बयान से इत्तेफाक रखते हैं।

    Ripped Jeans पर Tirath Singh Rawat के बाद अब MP की मंत्री Usha Thakur ने दिया बयान | वनइंडिया हिंदी
    Usha Thakur

    उषा ठाकुर ने सोमवार को कहा कि भारतीय संस्कृति में फटे हुए कपड़े पहनना अपशकुन माना गया है। उन्होंने दावा किया कि देश में मध्य प्रदेश की लड़कियां फिर भी संयमित हैं, लेकिन जो लोग फटे हुए कपड़े पहनती हैं, उन्हें संस्कृति और संस्कार की देखभाल करने की आवश्यकता होती है।

    भोपाल में सोमवार को एक कार्यक्रम के दौरान उषा ठाकुर से उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के फटी जींस वाले बयान पर प्रतिक्रिया मांगी गई। इस पर एमपी की महिला मंत्री ने कहा, '''मेरा व्यक्तिगत मानना है कि भारतीय संस्कृति में, आपने देखा होगा कि हमारी दादी-नानी थोड़ा सा भी कोई कपड़ा फट जाए तो कहती थी, इसे छोड़ दो... इस अब मत पहनना। इसलिए मेरा मामना है कि हमारी संस्कृति में फटे हुए कड़ने नहीं पहने जाते हैं।

    तीरथ सिंह रावत ने रिप्ड जींस पर क्या दिया था बयान?

    उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने किस्सा शेयर करते हुए बताया था कि फटी जींस पहनने वाली महिलाएं अपने बच्चों को क्या संस्कार देंगी। तीरथ सिंह रावत के इस बयान पर विपक्षी की महिला नेता सहित आम महिलाओं ने भी इसका विरोध किया था। इस मुद्दे पर विवाद बढ़ने के बाद तीरथ सिंह ने माफी मांगते हुए कहा था कि उनका इरादा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था।

    ये भी पढ़ें- तीरथ रावत 'फटी जींस' बयान पर जवाब देने में सक्षम, हर बात को RSS से जोड़ने की कोई जरूरत नहीं है: दत्तात्रेय होसये भी पढ़ें- तीरथ रावत 'फटी जींस' बयान पर जवाब देने में सक्षम, हर बात को RSS से जोड़ने की कोई जरूरत नहीं है: दत्तात्रेय होस

    Comments
    English summary
    after Tirath rawat Madhya Pradesh minister Usha Thakur says putting on ripped clothes is a bad omen
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X