• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राहुल गांधी के बाद अब स्मृति ईरानी ने बताया अपना गोत्र और सिंदूर लगाने की वजह, जानिए क्यों?

|
    Rahul Gandhi के बाद Smriti Irani ने बताया अपना Gotra, इस वजह से लगाती हैं Sindoor | वनइंडिया हिंदी

    अमेठी। कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के बाद अब केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने भी अपने गोत्र के बारे में ट्विटर पर लोगों को जानकारी दी है, यही नहीं स्मृति ने आज ये भी बताया कि वो मांग में सिंदूर क्यों लगाती हैं, दरअसल स्मृति ने ये खुलासा ट्विटर पर एक सवाल के जवाब में किया है, जिसमें उनके धर्म और गोत्र के बारे में पूछा गया था।

    मेरा गोत्र कौशल है: स्मृति ईरानी

    मेरा गोत्र कौशल है: स्मृति ईरानी

    बीजेपी की तेज-तर्रार नेता स्मृति ईरानी ने ट्विटर पर लिखा है कि मेरा गोत्र कौशल है जैसा कि मेरे पिता का है, उनके पिता का है और उनके पिता का है....मेरे पति और बच्‍चे पारसी हैं, इसलिए उनका गोत्र नहीं है। मैं हिंदू धर्म में विश्‍वास करती हूं और इसलिए सिंदूर लगाती हूं, हालांकि इसके बाद उन्होंने लिखा कि मेरा धर्म हिंदुस्तान है, मेरा कर्म हिंदुस्तान है, मेरी आस्था हिंदुस्तान है, मेरा विश्वास हिंदुस्तान है।

    यह भी पढें: हाथ में पूजा का फूल लेकर आखिर राहुल गांधी ने क्यों कहा कि 'मैं हूं कौल ब्राह्मण'?

    स्मृति ईरानी ने किया Tweet

    गौरतलब है कि अभी दो ही दिन पहले राजस्थान दौरे के दौरान पुष्पक के ब्रह्मामंदिर में पूजा करते हुए राहुल गांधी ने अपने गोत्र के बारे में खुलासा किया था, राहुल ने कहा था कि वो कौल ब्राह्मण हैं और उनका गोत्र दत्तात्रेय है। इसके बाद अब स्मृति ईरानी ने भी अपने गोत्र के बारे में बताकर सबको चौंका दिया है।

    राहुल गांधी पर बोला तीखा हमला

    राहुल गांधी पर बोला तीखा हमला

    मालूम हो कि अक्सर राहुल गांधी पर तीखे हमले करने वाली स्मृति ईरानी ने उनके संसदीय क्षेत्र अमेठी से उनके खिलाफ चुनाव लड़ा था, चुनाव में हारने के बाद भी वो लगातार अमेठी का दौरा करती रहती हैं और यहां विकास ना होने के लेकर वो राहुल गांधी पर निशाना भी साधती रहती हैं। अभी हाल ही में उन्होंने कहा था कि जिन लोगों के संसदीय क्षेत्र में आज भी 80 फीसदी मकान कच्चे हों, उनसे देश विकास की उम्मीद नहीं कर सकता है।

    कांग्रेस ने केवल राहुल गांधी को आगे बढ़ाया: स्मृति ईरानी

    कांग्रेस ने केवल राहुल गांधी को आगे बढ़ाया: स्मृति ईरानी

    उन्होंने आरोप लगाया था कि कांग्रेस ने अगर किसी को बढ़ाने का काम किया तो वो सिर्फ एक परिवार है, कांग्रेस ने बीते कुछ सालों में राहुल गांधी को ही बढ़ाया है, जबकि भाजपा ने देश के नौजवानों को अपने पैरों पर खड़ा करने के लिए काम किया है। अमेठी में जवाहर लाल नेहरू से लेकर राहुल तक ने एक ही वादा किया कि ट्रेन आएगी, लेकिन ट्रेन तब आई जब मोदी प्रधानमंत्री बने जिस पर काफी बवाल मचा था।

    10 हजार साड़ियों का तोहफा

    10 हजार साड़ियों का तोहफा

    यही नहीं अब कुछ दिनों पहले ही केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी में महिलाओं को तोहफा भेजा था। यहां कि महिलाओं को तोहफे में 10 हजार साड़ियां भेजकर उन्होंने कांग्रेस को एकदम से सकते में ला दिया था, भेजी गई साड़ियों के हर पैकेट पर स्मृति ईरानी की तस्वीर लगी हुई थी, ऐसा कहा जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में वह दोबारा अमेठी से चुनाव लड़ सकती हैं।

    यह भी पढ़ें: बेटी की शादी से पहले मुकेश अंबानी के घर पर हुई गृह शांति पूजा, दुल्हन के लिबास में शहजादी जैसी दिखी ईशा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    After Rahul Gandhi Now Smriti Irani Told Her Gotra And Reason For Applying Sindoor, Everyone Shocked.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X