• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

MJ Akbar Case: कोर्ट से बरी होने के बाद पत्रकार प्रिया रमानी ने दी पहली प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा

|

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर द्वारा दायर आपराधिक मानहानि मामले में पत्रकार प्रिया रमानी को दिल्ली की एक विशेष अदालत से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने एमजे अकबर के मानहानि मुकदमे को खारिज करते हुए प्रिया रमानी को निर्दोष मान बरी कर दिया है। कोर्ट से मिली राहत के बाद प्रिया रमानी की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने अपने वकील और उनकी टीम को धन्यवाद दिया है। बता दें कि रमानी ने 2018 में सोशल मीडिया पर चली 'मीटू' मुहिम के तहत अकबर के खिलाफ यौन दुर्व्यवहार के आरोप लगाए थे।

After being acquitted from court journalist Priya Ramani gave her first reaction
    MeToo Case: MJ Akbar को झटका, Priya Ramani के खिलाफ दायर मानहानि केस खारिज | वनइंडिया हिंदी

    तत्कालीन केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर ने पत्रकार प्रिया रमानी द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को खारिज कर दिया था। हालांकि आरोपों को बाद मचे विवाद के चलते अकबर ने 17 अक्टूबर 2018 को केंद्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। प्रिया रमानी के आरोपों को लेकर अकबर ने उनके खिलाफ 15 अक्टूबर 2018 को मानहानि की शिकायत दायर की थी। इस मामले पर आज (17 फरवरी) दिल्ली की राउज एवेन्यू की विशेष कोर्ट ने सुनवाई करते हुए अकबर की याचिका को खारिज कर दिया और प्रिया रमानी को बरी कर दिया। कोर्ट के फैसले पर पहली प्रतिक्रिया देते हुए प्रिया रमानी कहती हैं, 'अदालत में मेरी सच्चाई साबित होने के बाद मैं अद्भुद महसूस कर रही हूं। मैं इस फैसले के लिए अपने वकील को धन्यवाद देती हूं, गजब की टीम।'

    कोर्ट ने किया रामायण का जिक्र

    कोर्ट ने मामले पर फैसला सुनाते हुए रामायण में सीता हरण का जिक्र किया। जज ने रामायण से अरण्य कांड का जिक्र करते हुए कहा कि जटायु ने सीता को बचाने के लिए रावण से युद्ध किया था। रामायण के बारे में अधिक बात करते हुए जज ने कहा कि जब लक्ष्मण से सीता का वर्णन करने के लिए कहा गया था, तो उन्होंने कहा कि उन्होंने कभी अपने पैरों से आगे नहीं देखा। जज ने टिप्पणी करते हुए कहा कि भारतीय लोकाचार में महिलाओं के प्रति श्रद्धा आवश्यक है।

    कौन हैं प्रिया रमानी?

    प्रिया रमानी भारतीय पत्रकार हैं। इसके अलावा वो राइटर और एडिटर भी हैं। साल 2018 में जब उन्होंने अपने पूर्व संपादक एमजे अकबर पर यौन शोषण का आरोप लगाया तब उनका नाम चर्चा में आया। इसके अलावा उन्होंने ही #metoo कैंपेन में भी हिस्सा लिया। साथ ही दुनिया को अपने साथ हुए यौन शोषण की कहानी बताई। प्रिया ने समर हलनकर से शादी की है। वो भी पेशे से पत्रकार हैं। इसके अलावा प्रिया ने अक्टूबर 2020 में इंस्टाग्राम पर India Love Project शुरू किया था।

    अकबर के जाने से दुखी एंथोनी-इमोशनल पोस्‍ट लिख अमिताभ बच्‍चन ने बताया क्‍यों कभी ऋषि से मिलने अस्‍पताल नहीं गए

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    After being acquitted from court journalist Priya Ramani gave her first reaction
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X