• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus के खिलाफ जंग में अडानी ग्रुप ने पीएम-केयर्स फंड में दिए 100 करोड़

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के मामले भारत में भी लगातार बढ़ रहे हैं। पूरा देश कोरोना के खिलाफ लड़ाई में एकजुट होता नजर आ रहा है। पीएम मोदी देश की जनता, नेताओं और उद्योगपति से आर्थिक मदद की अपील की है। टाटा सन्स के चेयरमैन रतन टाटा के बाद अब अडानी ग्रुप ने पीएम फंड में 100 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ही कोरोना से लड़ने के लिए पीएम फंड का गठन किया है।

Adani Foundation contribute Rs 100 cr to PM Cares Fund of India’s battle against coronavirus

रविवार को गौतम अडानी ने ट्वीट कहा कि, 'कोविड-19 के खिलाफ जारी जंग के समय अडानी फाउंडेशन ने पीएम केयर्स फंड में 100 करोड़ रुपये का दान दिया है। अडानी ग्रुप आगे भी सरकार का समर्थन करने के लिए अतिरिक्त संसाधनों का योगदान देता रहेगा। इससे पहले टाटा समूह की तरफ से 1500 करोड़ रुपये का दान दिया गया है। उद्योगपति और टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा ने ट्वीट कर टाटा ट्रस्ट की तरफ से 500 करोड़ रुपये की सहायता की घोषणा की। इसके साथ-साथ टाटा संस ने भी अतिरिक्त 1000 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है ।

इससे पहले जेएसडब्ल्यू समूह ने रविवार को कहा कि वह कोरोना वायरस महामारी का मुकाबला करने के लिए 100 करोड़ रुपये की सहायता देगा। सज्जन जिंदल की अगुवाई वाला समूह इस वित्तीय सहायता के अलावा स्वास्थ्यकर्मियों के लिए जरूरी उपकरण भी मुहैया कराएगा और इसके कर्मचारी वायरस के प्रसार को रोकने के लिए एक दिन का वेतन दान करेंगे। जेएसडब्ल्यू समूह ने एक बयान में कहा, 'मौजूदा कोविड-19 संकट के मद्देनजर जेएसडब्ल्यू समहू 'आपातकालीन स्थिति में प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष' (पीएम-केयर्स कोष) में 100 करोड़ रुपये देगा।

इससे पहले सेना, नौसेना और भारतीय वायुसेना के साथ-साथ रक्षा मंत्रालय के कर्मचारियों ने एक दिन का वेतन देश में कोरोना वायरस के प्रकोप से लड़ने में मदद के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित राहत कोष में दान करने का फैसला किया है जो कुल मिलाकर करीब 500 करोड़ रुपये होगा। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने अलग से घोषणा की कि वह एक महीने का वेतन कोष में दान करेंगे।

Corona के खौफ के बीच 'बेखौफ मोहब्‍बत', प्‍यार का इजहार करने के लिए फोटोग्राफर ने उड़ाया ड्रोन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Adani Foundation contribute Rs 100 cr to PM Cares Fund of India’s battle against coronavirus
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X