• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Agriculture Bill 2020: बोले अनुपम खेर-अब आत्मनिर्भर बनेगा किसान, शेयर किया फिल्म 'जीने दो' का Video

|

नई दिल्ली। किसानों और विपक्ष के भारी विरोध के बीच रविवार को राज्यसभा में किसान बिलों को ध्वनिमत से पारित कर दिया गया। बिल पास होने पर देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने खुशी जताई, उन्होंने Tweet किया था कि ये बिल न केवल कृषि क्षेत्र में आमूलचूल परिवर्तन लाएगा, बल्कि इससे करोड़ों किसान सशक्त होंगे, तो वहीं राज्यसभा में विपक्ष ने इस बिल के पास होने पर जमकर हंगामा काटा, यहां तक कि उसने कल संसद में मर्यादा की सारी हदें पार कर दी, जिसके चलते आठ सांसदों को आज निलंबित भी कर दिया गया है।

कृषि बिल के खिलाफ सड़क पर उतरेंगे किसान

कृषि बिल के खिलाफ सड़क पर उतरेंगे किसान

यहीं नहीं इस बिल के विरोध में आज उत्तर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) ने प्रदर्शन किया है, मुजफ्फरनगर भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार बहुमत के नशे में चूर है, राकेश टिकैत ने चेतावनी दी कि सरकार अगर हठधर्मिता पर अडिग है तो किसान भी पीछे हटने वाला नहीं है, 25 तारीख को पूरे देश का किसान इन बिलों के विरोध में सड़क पर उतरेगा, जब तक कोई समझौता नहीं होगा तब तक पूरे देश का किसान सड़कों पर रहेगा।

यह पढ़ें: VIDEO: देखिए आप सांसद संजय सिंह को क्यों किया गया निलंबित?

    MSP Increase News: रबी फसलों की MSP बढ़ाने को कैबिनेट की मंजूरी | Agriculture Bill | वनइंडिया हिंदी
    अब आत्मनिर्भर बनेगा किसान: अनुपम खेर

    अब आत्मनिर्भर बनेगा किसान: अनुपम खेर

    लेकिन इन तमाम विरोध और गहमागहमी के बीच बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अनुपम खेर मोदी सरकार के पक्ष में आए हैं, उन्होंने ट्वीट करते हुए इस बिल का समर्थन किया है, उन्होंने एक वीडियो अपलोड किया है, जिसमें उन्होंने साफतौर पर किसान बिल को सही ठहराते हुए कहा कि यह बिल किसानों की हालत सुधारेगा और उन्हें आत्मनिर्भर बनाएगा।

    अनुपम खेर ने किया फिल्म 'जीने दो' का Video

    अपने वीडियो में अनुपम खेर ने साल 1990 में आई अपनी फिल्म 'जीने दो' का जिक्र किया है, जिसका निर्देशन किया था राजेश सेठी ने, अनुपम ने बताया कि इस फिल्म में किसान कैसे शोष‍ित हो रहे थे ये दिखाया गया था, उसमें मैं एक किसान के रोल में था, जो कि मंडी में जमींदार (अमरीश पुरी) को 150 रु में अपना पूरा अनाज बेच देता है, जबकि वो ही किसान जब राशन की दुकान पर जाता है तो उसे वो ही अनाज 250 रु में मिलता है।

    'चल‍िए किसानों के दिन बदल गए, जय हो नरेंद्र मोदी'

    'चल‍िए किसानों के दिन बदल गए, जय हो नरेंद्र मोदी'

    अनुपम ने कहा कि मतलब ये है कि 'बरसों से किसानों का शोषण होता आ रहा था, कभी-कभी जिंदगी फिल्मों को ट्रांसलेट करती है तो कभी-कभी फिल्में जिंदगी की हकीकत दिखाती हैं, लेकिन अब जो बिल पास हुआ है उससे किसानों को वो फायदा होगा जो बहुत साल पहले होना चाहिए था, चल‍िए किसानों के दिन बदल गए, जय हो नरेंद्र मोदी'।

    MSP की व्यवस्था जारी रहेगी: PM मोदी

    बता दें कि पंजाब, हरियाणा सहित कई राज्यों में किसान केंद्र सरकार के इस बिल के खिलाफ सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं, हालांक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल भी बिल पारित होने के बाद कहा था कि अब इन बिलों के पास होने से हमारे किसानों की पहुंच भविष्य की टेक्नोलॉजी तक आसान होगी। इससे न केवल उपज बढ़ेगी, बल्कि बेहतर परिणाम सामने आएंगे। यह एक स्वागत योग्य कदम है। उन्होंने लिखा कि मैं पहले भी कहा चुका हूं और एक बार फिर कहता हूं, MSP की व्यवस्था जारी रहेगी, सरकारी खरीद जारी रहेगी।

    यह पढ़ें: कंगना पर बोले महाराष्ट्र के गृहमंत्री देशमुख-'मुंबई का अपमान करने वालों की रक्षा राजनीतिक पार्टी कर रही'

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Anupam Kher Extends Support To Passing Of Agriculture Bills In Parliament. here is his Video, Please have You Look.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X