Gujarat election 2017: गुजरात चुनावों पर 1000 करोड़ का सट्टा, BJP करेगी वापसी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
Gujarat Assembly Elections पर लगा 1 हजार करोड़ रूपए का सट्टा । वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। गुजरात और मुंबई में सट्टेबाजों का मानना है कि भाजपा के आगामी गुजरात विधानसभा चुनावों में 118 से 120 के बीच सीटें जीतने की संभावना है, हालांकि यह भी संभव है कि भाजपा 182 सदस्यीय विधानसभा में 100 सीटों पर ही जीते और कांग्रेस 80 सीटों तक जीत जाए। ऐसी संभावना है कि सट्टेबाजों ने इस चुनाव में लगभग 1000 करोड़ रुपए सट्टे पर लगाए हैं। 

 सट्टेबाजों को आम तौर पर संभावित परिणामों के बारे में अच्छी जानकारी

सट्टेबाजों को आम तौर पर संभावित परिणामों के बारे में अच्छी जानकारी

हालांकि भारत में सट्टेबाजी गैरकानूनी है, लेकिन प्रमुख इवेंट के दिनों में एक बड़ा भूमिगत सट्टेबाजी का व्यवसाय सक्रिय हो जाता है। महत्वपूर्ण क्रिकेट मैचों और चुनाव में सट्टेबाजों को आम तौर पर संभावित परिणामों के बारे में अच्छी जानकारी होती है। हालांकि ये बेहद विश्वसनीय नहीं होते हैं और कभी-कभी चीजों को गलत तरीके से भी पेश कर देते हैं।

गुजरात चुनावों पर एक हजार करोड़ का सट्टा

गुजरात चुनावों पर एक हजार करोड़ का सट्टा

नाम ने छापने की शर्त पर एक बुकी ने हिन्दुस्तान टाइम्स को दी जानकारी में बताया कि गुजरात विधानसभा चुनावों पर 1 हजार करोड़ रुपए का सट्टा लगाया गया है। सट्टेबाजों के मुताबिक, भाजपा सत्ता में लौटेगी, लेकिन संभावना है कि यह 2012 की तुलना में कम सीटों पर ही जीत हासिल कर पाएगी। जो कि पिछले विधानसभा चुनावों में 119 थीं।

ये है गुजरात चुनावों में सट्टेबाजों का रेट

ये है गुजरात चुनावों में सट्टेबाजों का रेट

सट्टेबाजों के मुताबिक सबसे ज्यादा यह संभावना है कि भाजपा 118 और 120 सीटों के बीच जीत पाएगी। इन आंकड़ों में बहुत अधिक अंतर नहीं है जो भाजपा ने नेताओं ने प्राइवेट बातचीच में बाताएं हैं। सट्टेबाजों ने भाजपा की जीत पर 1 रुपये के बदले 1.25 रुपये मिलेंगे और कांग्रेस के जीत पर 1 रुपये के बदले 3 रुपये मिलेंगे।नवंबर की शुरुआत में, वे कांग्रेस की जीत पर 1 रुपये के बदले 7 रुपये का रेट था। लेकिन महीने के अंत तक आते आते लोगों की धारणा को बदल दिया है। चुनावी लड़ाई काफी हद तक भाजपा और कांग्रेस के बीच है, हालांकि मैदान में अन्य पार्टियां भी हैं। आम आदमी पार्टी की जीत पर सट्टेबाज 1 रुपए के बदले 10 रुपये, शिवसेना पर एक के बदले 25 रुपये और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी पर एक के बदले 30 रुपये देने को तैयार हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
according to Bookies BJP victory in Gujarat elections, they likely to win 118-120 seats
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.