• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आरोग्य सेतु ऐप ने अब तक 1.4 लाख लोगों को दी कोरोना से बचने की चेतावनी

|

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। देश में अब तक कोरोना के कुल 46,433 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। केंद्र सरकार की ओर से कोरोना को रोकने की लगातार कोशिश की जा रही है। इसी प्रयास में केंद्र सरकार ने आरोग्य सेतु ऐप(Aarogya setu app) लॉन्च किया। सरकार की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में आरोग्य सेतु ऐप अहम भूमिका निभा रहा है। अब तक 1.4 लाख लोगों को आरोग्य सेतु ऐप कोरोना से अलर्ट कर चुका है। इस ऐप की सिक्योरिटी को लेकर जवाब देते हुए सरकार ने कहा कि ये ऐप पूरी तरह सुरक्षित है और लोगों की निजता का ख्याल रखता है।

 Aarogya Setu alerted 1.4 lakh People Over over coronavirus in india, Govt may make it must for Flight Travel

1.4 लाख लोगों को किया अलर्ट

कोरोना संकट के बीच केंद्र सरकार द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक आरोग्य सेतु ऐप ने 1.4 लाख यूजर्स को कोरोना से अलर्ट किया है। आरोग्य सेतु ऐप ने ब्लूटूथ के जरिए कोरोना रोगियों के निकट होने पर यूजर्स को अलर्ट किया है और उन्हें संक्रमण के खतरे से बचाया है। इस ऐप ने नोटिफिकेशन भेजकर यूजर्स को कोरोना संक्रमण से अलर्ट किया है। आपको बता दें कि आरोग्य सेतु ऐप यूजर्स के करीब जैसे ही कोई कोरोना संक्रमित व्यक्ति पहुंचता है वो यूजर को नोटिफिकेशन भेजकर उसे अलर्ट करता है।

9.8 करोड़ डाउनलोड

इसके अलावा अगर कोई यूजर कोरोना हॉटस्पॉट या फिर रेड जोन के कन्टेंनमेंट जोन के करीब पहुंचता है तो ऐप नोटिफिकेशन भेजकर यूजर को अलर्ट करता है। अब तक देश में करीब 9.8 करोड़ स्मार्टफोन यूजर्स ने आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड किया है। आरोग्य सेतु ऐप सिक्योरिटी को लेकर सरकार की ओर से कहा है कि यह ऐप पूरी तरह सुरक्षित है और यूजर की डेटा गोपनीय रखता है। आरोग्य सेतु ऐप दुनिया में सबसे तेजी से 5 करोड़ डाउनलोड होने वाला एप बन चुका है । यह ऐप 10 करोड़ क्लब में भी सबसे तेजी से शामिल होने वाला ऐप बन चुका है।

यात्रीगण ध्यान दें, आज से चलेंगी ये ट्रेनें, स्टेशन पहुंचने से पहले जरूर जान लें ये 10 बातें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Aarogya Setu alerted 1.4 lakh People Over over coronavirus in india, Govt may make it must for Flight Travel.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X