• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लोकसभा चुनाव 2019: वोटिंग के लिए लाइन में खड़े 95 साल की बुजुर्ग की मौत

|

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के दूसरे चरण के लिए 12 राज्यों की 95 लोकसभा सीटों पर आज मतदान हो रहा है। आज ओडिशा के कुछ मतदान केंद्रों पर वोटिंग के दौरान इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) में तकनीकी खराबी के कारण देरी हुई। गुरुवार को अस्का लोकसभा क्षेत्र के तहत सनाखेमंडी विधानसभा क्षेत्र के कंसमारी बूथ पर वोट डालने आए एक 95 साल के बुजुर्ग की लाइन में खड़े-खड़े ही मौत हो गई।

95 Year Old Man Dies while waiting in queue to cast his vote in Kansamari odisha

स्थानीय लोगों ने बताया कि, कंसमारी के निवासी नटबारा बेहेरा गुरुवार को अपने परिजनों के साथ मतदान करने सनखेमंडी के मतदान केंद्र संख्या 183 पर पहुंचे थे। लंबी कतार होने के कारण वे काफी देर से लाइन में खड़े हुए थे। अचानक उनकी तबियत खराब हुई और वह जमीन पर गिर पड़े, उनकी मौके पर ही मौत हो गई।। जिसके बाद उन्हें तुरंत एक ऑटो-रिक्शा में घर वापस लाया गया। अधिकारियों ने बताया कि कंसमारी मतदान केंद्र पर अपनी बारी का इंतजार कर रहे एक 95 वर्षीय बुजुर्ग अचानक गिर पड़े और उनकी मौत हो गई।

एक क्लिक में जानें अपने लोकसभा क्षेत्र के जुड़े नेता के बारे में सबकुछ

ओडिशा में 5 लोकसभा क्षेत्रों (बरगढ़, सुंदरगढ़, बोलनगीर, कंधमाल और अस्का) और 35 विधानसभा क्षेत्रों में दूसरे चरण का मतदान जारी है। सूत्रों के मुताबिक, सुंदरगढ़ में, तलेसरा विधानसभा क्षेत्र के कई बूथों पर ईवीएम में तकनीकी खराबी की सूचना मिली, जबकि बोनाई विधानसभा क्षेत्र के छह बूथों पर मतदान में देरी हुई। ईवीएम में गड़बड़ के कारण बोलांगीर में कई बूथों पर मतदान में देरी हुई। कंधमाल, जी उदयगिरि और बालीगुडा में मतदाताओं को इसी तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ा।

ओडिशा में दूसरे चरण के मतदान में कुल 76.93 लाख मतदाता मतदान के पात्र हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय की ओऱ से जारी की गई सूचना के मुताबिक, मतदान के पहले दो घंटों के दौरान, यानी सुबह 9 बजे तक, 7 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है। बता दें कि ओडिशा में विधानसभा की 147 और लोकसभा की 21 सीटों के लिए चार चरणों में वोटिंग होगी। 2014 लोकसभा में बीजेडी 20 और बीजेपी एक सीट जीती थी।

केरल: कांग्रेस उम्मीदवार ने जारी किया विवादित वीडियो, कर बैठे महिलाओं का अपमान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
95 Year Old Man Dies while waiting in queue to cast his vote in Kansamari odisha
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X