• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

FAO 75th Anniversary: पीएम मोदी आज जारी करेंगे 75 रुपये का खास स्मृति सिक्का

|

नई दिल्ली:FAO 75th Anniversary: खाद्य एवं कृषि संगठन (Food and Agriculture Organization) की शुक्रवार (16 अक्टूबर) को 75वीं वर्षगांठ है। इस मौके पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 75 रुपये का स्मृति सिक्का जारी करेंगे। एफएओ (FAO) की 75वीं वर्षगांठ पर आठ फसलों की 17 जैव संवर्धित किस्मों को भी राष्ट्र को समर्पित किया जाएगा। पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा इस कार्यक्रम में कृषि और पोषण की प्राथमिकताओं को बताया जाएगा। इसमें देश में कुपोषण को पूरी तरह से खत्म करने का संकल्प लिया जाएगा।

PM Modi

PMO ने जारी किया बयान

    Food And Agriculture organisation की वर्षगांठ पर PM Modi ने किया संबोधित, कही ये बातें | वनइंडिया

    75 रुपये के स्मृति सिक्के को जारी कर रत और खाद्य एवं कृषि संगठन की के बीच मजबूत रिश्ते को चिह्नित करने की भी योजना है। ये जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से दी गई है।

    पीएमओ द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि कमजोर वर्गों और जनता को आर्थिक और पोषक रूप से मजबूत करने की यात्रा अतुलनीय रही है। भारत के एफएओ के साथ हमेशा अच्छे संबंध रहे हैं। बयान के मुताबिक भारतीय सिविल सेवा अधिकारी डॉ. बिनय रंजन सेन 1956-1967 के दौरान एफएओ के महानिदेशक थे।

    पीएम के साथ कार्यक्रम अन्य मंत्री भी होंगे शामिल

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ इस FAO की 75वीं वर्षगांठ पर होने वाले कार्यक्रम में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और महिला व बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी भी शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में कृषि और पोषण को प्राथमिकता दी जाएगी। यह कार्यक्रम देश भर के आंगनवाड़ियों, कृषि विज्ञान केंद्रों, जैविक और बागवानी मिशनों के सामने होगा। कार्यक्रम ऑनलाइन होगा।

    FAO का मकसद होता है कि लोगों को पर्याप्‍त मात्रा में अच्छी गुणवत्ता वाला खाना नियमित रूप से सुनिश्चित करना है। FAO का मुख्य कार्य पोषण के स्‍तर को उपर उठाना, ग्रामीण जनसंख्‍या का जीवन बेहतर करना और विश्‍व अर्थव्‍यवस्‍था की वृद्धि में योगदान करना है।

    ये भी पढ़ें- PM मोदी ने कोरोना के खिलाफ अनुसंधान और वैक्सीन विकास इकोसिस्टम की समीक्षा की

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    75th Anniversary Of FAO today 16 oct: PM Modi To Release Commemorative Coin Of Rs. 75 Denomination
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X