• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोहरे और धुंध के चलते आज लेट हैं ये 17 ट्रेन, देखिए लेट ट्रेनों की सूची

|

नई दिल्ली। दिल्ली एनसीआर में पिछले दो दिनों ठंड ने राहत तो दी है लेकिन यह एक बार फिर वापस लौट सकती है। मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार अगले दो दिनों ठंड बढ़ सकती है। इस दौरान धूप निकलने के साथ आसमान में बादल भी छाए रहेंगे। खबर है कि आने वाले 24 घंटों में अरुणाचल प्रदेश, उत्तरी बंगाल असम, बिहार, मेघालय में बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है। इसके चलते मौदानी इलाकों में ठंड बढ़ेगी। 11 और 13 फरवरी को हिमाचल के कुछ इलाकों में बर्फबारी होगी। रविवार की तरह सोमवार को भी दिल्ली एनसीआर में लोगों को ठंड से राहत रहेगी। हालांकि सोमवार के दिन की शुरुआत हल्के कोहरे के साथ होगी।

17 trains in ncr are late due to dense fog, see the list

बता दें कि इस साल की सर्दियों में बेहद कम कोहरा हुआ है। इस साल पहली बार दिल्ली एनसीआर में इतनी ओलावृष्टि हुई कि नजारा किसी हिलस्टेशन जैसा था। लोग सड़कों पर निकलकर तस्वीरें लेने लगे। सोशल मीडिया पर भी नजारे की तस्वीरें और वीडियो वायरल हुए। कश्मीर में भी भारी बर्फबारी के चलते जनजीवन काफी प्रभावित हुआ है। ऐसे में भुस्खलन के चलते कई रास्ते बंद कर दिए गए हैं। लगातार जारी बर्फबारी के चलते लोगों की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं।

दिल्ली एनसीआर में सोमवार तो हल्के कोहरे के चलते यातायात प्रभावित हुआ है। दिल्ली पहुंचने वाली कुल 17 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। वहीं हवाई यातायात पर भी असर पड़ा है। कई विमान कोहरे के चलते डिले कर दिए गए हैं। गौरतलब है कि इस साल ठंड ने कई रिकॉर्ड तोड़ हैं। हर साल ठंड और गर्मी के टूट रहे रिकॉर्ड ग्लोबल वार्मिंग के खतरे की ओर इशारा कर रहे हैं। इस बार भी ठंड के चलते कई बेघर लोगों की जान गई हैष हालांकि रैन बसेरों की मदद से कई लोग खुद को ठंड से बचा भी सके हैं।

दिल्ली एनसीआर में नहीं थम रही ठंड, कोहरे के चलते 20 ट्रेनें लेट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
17 trains in ncr are late due to dense fog, see the list
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X