• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

राज्यसभा चुनाव: हरियाणा में कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई के वोट को लेकर बना सस्पेंस

राज्यसभा चुनाव: हरियाणा में कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई के वोट पर सस्पेंस
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 10 जून: हरियाणा में आज(10 जून) राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग हो रही है। हरियाणा में राज्यसभा की दो सीट के लिए चंडीगढ़ विधानसभा परिसर में वोट पड़ रहे हैं। इस बीच आदमपुर से कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई को लेकर दावा किया गया है कि उन्होंने क्रॉस वोटिंग की है। निर्दलीय विधायक रणधीर गोलन ने दो कांग्रेस विधायकों के अपने पार्टी कैंडिडेट को वोट ना देने की बात कही है। वहीं कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कुलदीप बिश्नोई पर पार्टी के साथ रहने का भरोसा जताया है।

 वोट पर सस्पेंस

चंडीगढ़ में मतदान के बाद हरियाणा के निर्दलीय विधायक रणधीर गोलन ने कहा, कुलदीप बिश्नोई कांग्रेस से खफा हैं, वो उन्हें वोट नहीं देंगे। कांग्रेस का एक और विधायक भी पार्टी को वोट नहीं देने जा रहा है लेकिन मैं उनका नाम नहीं लूंगा। उन्होंने कहा कि राज्य के सभी 6 निर्दलीय विधायकों ने भाजपा को वोट दिया है।

Recommended Video

    Rajya Sabha Election 2022 LIVE: 16 Seat के लिए मतदान, समझिए पूरा गणित | वनइंडिया हिंदी | *Politics

    चंडीगढ़ में कांग्रेस विधायकों के साथ मौजूद सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि पार्टी एकजुट है और इस राज्यसभा चुनाव में अजय माकन की जीत होगी। कुलदीप बिश्नोई पर हुड्डा ने कहा कि वो कांग्रेस के विधायक हैं और मेरा मानना ​​है कि उन्होंने कांग्रेस को वोट दिया है।

    हरियाणा में राज्यसभा की दूसरी सीट पर दिलचस्प मुकाबला

    हरियाणा में राज्यसभा की 2 सीटों के लिए चुनाव है। दो सीटों के लिए भाजपा से कृष्ण लाल पंवार, कांग्रेस से अजय माकन और कार्तिकेय शर्मा निर्दलीय चुनावी मैदान में हैं। विधायकों की संख्या के लिहाज से एक सीट भाजपा के कृष्णलाल आराम से जीत रहे हैं। वहीं दूसरी सीट के लिए कांग्रेस के अजय माकन और मीडिया क्षेत्र से जुड़े कारोबारी निर्दलीय कार्तिकेय शर्मा के बीच जबरदस्त टक्कर है।

    कुलदीप बिगाड़ सकते हैं कांग्रेस का खेल

    90 विधानसभा सीटों वाले हरियाणा से राज्यसभा जाने के लिए हर उम्मीदवार को 31 वोट चाहिए। बीजेपी के पास 40 विधायक है, साफ है कि बीजेपी के एक उम्मीदवार का जीतना तया है। वहीं कांग्रेस कांग्रेस के विधायक 31 हैं, जो एक सीट के लिए पर्याप्त हैं। लेकिन कुलदीप बिश्नोई और एक अन्य के नाराज होने की खबर है। अगर ऐसा हुआ तो कांग्रेस को मुश्किल हो सकती है क्योंकि कांग्रेस के पास अन्य कोई विधायक नहीं है। जेजेपी, भाजपा और दल और निर्दलीय विधायक कार्तिकेय शर्मा के साथ हैं। ऐसे में कांग्रेस के विधायकों की ओर से क्रॉस वोटिंग अजय माकन को हरा सकती है।

    राज्यसभा चुनाव: JDS का आरोप- कांग्रेस उनके विधायकों पर बना रही दबाव, एक ने की क्रॉस वोटिंगराज्यसभा चुनाव: JDS का आरोप- कांग्रेस उनके विधायकों पर बना रही दबाव, एक ने की क्रॉस वोटिंग

    Comments
    English summary
    rajya sabha election 2022 haryana suspense on congress mla Kuldeep Bishnoi vote
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X