• search
हापुड़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

निजामुद्दीन मरकज: हापुड़ में 16 लोगों को किया क्वारंटाइन, 9 थाईलैंड नागरिक

|

हापुड़। दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तब्लीग-ए-जमात में शामिल लोग हापुड़ में भी मिले हैं। मंगलवार की देर रात हापुड़ पुलिस ने पिलखुआ कोतवाली क्षेत्र के हावल गांव स्थित मस्जिद से 16 जमातियों को पकड़कर को क्वारंटाइन किया है। साथ ही पुलिस ने एक ग्राम प्रधान और एक मौलवी पर एफआईआर दर्ज की है। इन पर जमातियों की जानकारी छिपाने का आरोप है।

nizamuddin markaz case: 16 people found in hapur

जानकारी के मुताबिक, पिलखुआ कोतवाली पुलिस ने बताया कि सभी 16 लोग दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुए थे। ये दिल्ली से 19 मार्च और 30 मार्च को हापुड़ पहुंचे थे। इनमें से 3 लोगों में कोरोना के लक्षण भी पाए गए हैं। इन 3 लोगों को सरस्वती मेडिकल में भर्ती किया गया। यहां देश के अलग-अलग राज्यों के लोग मिले हैं। पुलिस के अनुसार ये हापुड़ शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्र की मस्जिदों से मिले हैं।

अभी तक स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जमात में शामिल हुए 16 लोगों को क्वारंटाइन किया है. इन 16 लोगों में 9 थाईलैंड के नागरिक भी शामिल हैं। वहीं, पुलिस और प्रशासन ने मस्जिद के मौलाना व हावल गांव के प्रधान के खिलाफ इन लोगों की जानकारी ना देने के चलते कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

सीएम ने दिए हैं सख्त कार्रवाई के निर्देश

बता दें सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से जुड़े मामले पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा कि तबलीगी जमात में शामिल हुए प्रदेश में जहां-जहां विदेश से आए लोग हैं, उन लोगों पर कार्रवाई की जाए। इनकी सूचना नहीं देने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करें और कार्रवाई करें।

निजामुद्दीन मरकज: 45 जमाती जौनपुर और हाथरस में मिले, 14 बांग्लादेशी नागरिक

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
nizamuddin markaz case: 16 people found in hapur
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X