• search
हापुड़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हापुड़: फैक्ट्री का बॉयलर फटने से कई मकान हुए जमींदोज, कई लोग झुलसे

|

हापुड़। उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में रविवार की सुबह हादसा हो गया। यहां बडौदा सिहानी गांव में एक मावा फैक्ट्री का बॉयलर फट गया। जो करीब आधा किलोमीटर दूर एक मकान पर जा गिरा। जिसमें कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं और कई मकान जमींदोज हो गए। सूचना मिलते ही एसपी सर्वेश मिश्रा मय पुलिस फोर्स के गांव में पहुंच गए और सभी घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

    हापुड़: फैक्ट्री का बॉयलर फटने से कई मकान हुए जमींदोज, कई लोग झुलसे

    Hapur: boiler exploded fell on the house half a kilometer away many people scorched

    जानकारी के मुताबिक, बड़ौदा सिहानी गांव में अवैध रूप से मावा बनाने की लगभग 30 भट्टियां चल रही हैं। रविवार की सुबह भी क्षेत्र से दूध आना शुरू हुआ और फैक्ट्री में काम चल गया। सुबह करीब 7 बजे अचानक फैक्ट्री का बॉयलर फट गया। बॉयलर की चपेट में आकर फैक्ट्री में चार कर्मी बुरी तरह घायल हो गए। जबकि आसमान में उड़ा बॉयलर का हिस्सा करीब आधा किलोमीटर दूर एक मकान पर जा गिरा। जिसकी वजह से जोरदार धमाका हुआ और आसपास के कई मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए।

    बताया गया है कि वहां पर 10 बच्चे और 4 परिवार के सदस्य थे। मकान गिरने से 10 बच्चों समेत 14 सदस्य मलबे में दबकर घायल हो गए। घटना से गांव में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने एकत्र होकर मलबे से घायलों को निकाला और आनन-फानन में हापुड़ के नर्सिंग होम में भर्ती कराया। सूचना मिलते ही एसपी सर्वेश मिश्रा मय पुलिस फोर्स के गांव में पहुंच गए। इस संबंध में एसडीम धौलाना का कहना है कि फैक्ट्री वैध है या अवैध उनकी जानकारी में नहीं है। लेकिन अभी घायल हुए लोगों को अस्पताल भेजा जा रहा है।

    सरकारी नौकरियों में बड़े बदलाव की तैयारियों में योगी सरकार, अब 5 साल के कॉन्ट्रैक्ट से मिलेगी तैनाती

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Hapur: boiler exploded fell on the house half a kilometer away many people scorched
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X