• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Gujarat Results: कागज पर लिखी केजरीवाल की भविष्यवाणी हुई फेल, पुराना वीडियो Viral

गुजरात में फिर से बीजेपी सरकार बनाने जा रही है। चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल ने अपनी जीत की भविष्यवाणी की थी, लेकिन वो गलत साबित हो गई।
Google Oneindia News
kejriwal

गुजरात विधानसभा चुनाव के ऐलान से पहले ही आम आदमी पार्टी ने वहां पर मोर्चा संभाल लिया था। उसने वहां पर लोगों को लुभाने के लिए कई वादे किए। जब-जब AAP सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल गुजरात के दौरे पर गए तो उन्होंने पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने का दावा किया। 27 नवंबर को उन्होंने तो लिख कर गुजरात जीतने की भविष्यवाणी की थी, लेकिन अब रिजल्ट आने के बाद उनके पुराने वीडियो को शेयर कर विरोधी उन्हें ट्रोल कर रहे।

गुजरात दौरे के दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा था कि कई लोग कहते हैं कि राजनीति के अंदर मेरी भविष्यवाणी सही निकलती है। 2014 में जब चुनाव हुआ तो मैंने एक पत्रकार को लिखकर दिया था कि कांग्रेस की जीरो सीट आएगी, लेकिन किसी ने विश्वास नहीं किया। इसके बाद पंजाब में मैंने भविष्यवाणी की कि सिद्धू और चन्नी साहब हारेंगे। इसके बाद उन्होंने कागज उठाकर उस पर अपनी भविष्यवाणी लिखी। उन्होंने उसे मीडियावालों को भी दिखाते हुए कहा था कि ये आज आप नोट कर लीजिए, ये भविष्यवाणी सही होगी। 27 साल के कुशासन के बाद गुजरात के लोगों को छुटकारा मिलेगा।

वैसे चुनाव परिणाम इसके विपरीत आए हैं। पिछले चुनाव में 99 सीट जीतने वाली बीजेपी इस बार 155 के आसपास सीटें जीतकर नया रिकॉर्ड बनाने वाली है, जबकि AAP 5 सीटें ही जीत पाई। इस वजह से अब सोशल मीडिया पर लोग अरविंद केजरीवाल को ट्रोल कर रहे। एक यूजर ने लिखा कि गुजरात और एमसीडी के रिजल्ट बताते हैं कि केजरीवाल मेयर लेवल के नेता हैं, जबकि मोदी प्रधानमंत्री लेवल के। एक अन्य ने लिखा कि अब नेताओं को लिखकर भविष्यवाणी करनी बंद कर देनी चाहिए।

Gujarat polls result: अपनी नंद को पछाड़ जीत की ओर बढ़ रही हैं रीवाबा जडेजा, कहा- गुजरात को BJP से उम्मीदें हैंGujarat polls result: अपनी नंद को पछाड़ जीत की ओर बढ़ रही हैं रीवाबा जडेजा, कहा- गुजरात को BJP से उम्मीदें हैं

हिमाचल में नहीं खुला खाता
वहीं दूसरी ओर AAP ने हिमाचल में भी काफी जोर लगाया था, लेकिन वहां पर उत्तराखंड और यूपी वाली स्थिति हो गई। राज्य में AAP का खाता नहीं खुला है। हालांकि इससे पहले दिल्ली एमसीडी चुनाव में पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए पूर्ण बहुमत हासिल किया।

Comments
English summary
Kejriwal prediction written on paper failed, old video Viral
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X