• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

हिमाचल में 40 सीटों के साथ कांग्रेस जीत के करीब, चंडीगढ़ में सभी विधायकों को इकट्ठा होने का आदेश

Himachal Pradesh Election Result 2022: भाजपा को हराने और हिमाचल प्रदेश में सत्ता में वापसी के लिए कांग्रेस के साथ, पार्टी अब अगले कदमों पर विचार कर रही है। चुनाव जीतने वाले विधायकों को चंडीगढ़ भेजा जा रहा है।
Google Oneindia News
Himachal Pradesh Election Results 2022:

Himachal Pradesh Election Results 2022: हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ताजा रुझानों के मुताबिक 4 सीटों को जीतकर 40 सीटों पर आगे चल रही है। इसी बीच कांग्रेस को 'ऑपरेशन लोटस' यानी विधायकों की खरीद-फरोख्त का डर सताने लगा है। रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस ने अपने सभी जीते हुए विधायकों को चंडीगढ़ पहुंचने का आदेश दिया है। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी को हराने और हिमाचल प्रदेश में सत्ता में वापसी के लिए कांग्रेस ने अपने जीतने वाले विधायकों को चंडीगढ़ ले जाना शुरू कर दिया है, जहां पह पार्टी के अगले कदम पर चर्चा करेंगे। हालांकि इसके बारे में कोई अधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

कांग्रेस नेता भूपेंद्र बघेल, भूपेंद्र हुड्डा और राजीव शुक्ला को विधायकों चंडीगढ़ शिफ्ट करने की जिम्मेदारी मिली है। बताया जा रहा है कि भूपेंद्र बघेल, भूपेंद्र हुड्डा और राजीव शुक्ला हिमाचल प्रदेश आज पहुंचने वाले हैं।

भाजपा नेता और मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने मंडी की सिराज सीट से 37,007 मतों के अंतर से जीत दर्ज की है। ठाकुर को 33,256 वोट (76.97%) मिले, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के चेत राम को 8,956 मत (20.73%) मिले। सुंदरनगर में बीजेपी के राकेश कुमार ने कांग्रेस के सोहन लाल को 8125 वोटों से हराया। शिमला जिले की आठ में से पांच सीटों पर कांग्रेस आगे चल रही है।

कांग्रेस को हिमाचल में सरकारी कर्मचारियों का समर्थन और पुरानी पेंशन योजना बहाल करने का कांग्रेस के वादों का फायदा मिला है। लोगों में ये भावना भी बढ़ रही थी कि सीएम ठाकुर विद्रोहियों को उभरने दे रहे हैं। राज्य की शक्तिशाली सेब लॉबी के भीतर नाखुशी की भावना भी कांग्रेस के लिए सही साबित हुई।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस को 'ऑपरेशन लोटस' का डर, हिमाचल के विधायकों को राजस्थान भेजने की प्लानिंग!ये भी पढ़ें- कांग्रेस को 'ऑपरेशन लोटस' का डर, हिमाचल के विधायकों को राजस्थान भेजने की प्लानिंग!

Comments
English summary
Himachal Pradesh Election Results 2022 Congress Leading 40 Seats winning MLAs to move to Chandigarh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X