• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

'किसी भी खतरे से निपटने के लिए बनाएंगे एंटी-रेडिकलाइजेशन सेल', गुजरात में बोले BJP अध्‍यक्ष नड्डा

Google Oneindia News

gujarat political news: गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के लिए सियासी दलों के नेता जोर-शोर से प्रचार में जुटे हैं। सत्‍तारूढ़ भाजपा के ज्‍यादातर नेता सूबे के विभिन्‍न इलाकों में आ-जा चुके हैं। सत्तारूढ़ दल की ओर से घोषणापत्र जारी किए जाने बाद आज भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भाषण दिया। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि, "किसी भी संभावित खतरे" की पहचान करने के लिए एक एंटी-रेडिकलाइजेशन सेल बनाई जाएगी। वही, ऐसे तत्वों से निपटेगी।'

गुजरात में जेपी नड्डा के ऐलान

गुजरात में जेपी नड्डा के ऐलान

जेपी नड्डा ने आगामी विधानसभा के लिए पार्टी का घोषणा पत्र व संकल्प पत्र जारी करने के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "हम संभावित खतरों और आतंकवादी संगठनों और भारत विरोधी ताकतों के स्लीपर सेल की पहचान करने और उन्हें खत्म करने के लिए एक एंटी-रेडिकलाइजेशन सेल बनाएंगे।" गुजरात में नड्डा ने अपने संबोधन में यह भी कहा कि वे सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान से संबंधित कानून भी बनाएंगे। उन्होंने कहा, "सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने से निपटने के लिए भी हम कानून बनाएंगे। सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले और निजी संपत्तियों पर हमला करने वाले असामाजिक तत्वों से वसूली की जाएगी।"

'गुजरात को बनाएंगे एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्‍यवस्‍था'

'गुजरात को बनाएंगे एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्‍यवस्‍था'

नड्डा ने गुजरात समान नागरिक संहिता समिति की सिफारिश के पूर्ण कार्यान्वयन को सुनिश्चित किया। उन्होंने कहा कि वे राज्य की अर्थव्यवस्था को प्रत्यक्ष विदेशी निवेश का ठिकाना बनाकर एक ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर तक पहुंचाएंगे।
बता दें कि, सत्‍तारूढ़ भाजपा ने अगले पांच वर्षों में 10,000 करोड़ रुपये के बजट के साथ 20,000 सरकारी स्कूलों को उत्कृष्ट स्कूलों में बदलने का भी वादा किया है। यह वादा गुजरात चुनाव के लिए भाजपा के घोषणापत्र में किया गया। दरअसल, नड्डा ने आज गांधीनगर में राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल की उपस्थिति में घोषणापत्र जारी किया।

'महिलाओं को एक लाख सरकारी नौकरी मुहैया कराएंगे'

'महिलाओं को एक लाख सरकारी नौकरी मुहैया कराएंगे'

घोषणापत्र में राज्य में दो दशक से अधिक समय से सत्ता में रही बीजेपी ने पोस्ट ग्रेजुएशन तक की सभी छात्राओं को मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने का वादा किया है और कहा है कि वह कॉलेज जाने वाली मेधावी छात्राओं को मुफ्त दोपहिया वाहन भी उपलब्ध कराएगी। भाजपा ने महिला एवं वरिष्ठ नागरिकों के लिए मुफ्त बस यात्रा की सुविधा देने का भी वादा किया है। कहा गया है कि, अगले पांच वर्षों के लिए महिलाओं को एक लाख सरकारी नौकरी दी जाएंगी।

आदिवासियों के लिए भी किए कई वादे

आदिवासियों के लिए भी किए कई वादे

राज्य में आदिवासियों के लिए, भाजपा ने अपने घोषणापत्र में राज्य के सभी 56 आदिवासी उप योजना तालुकों में राशन की मोबाइल डिलीवरी करने और चौतरफा सामाजिक-आर्थिक के लिए वनबंधु कल्याण योजना 2.0 के तहत 1 लाख करोड़ रुपये की मदद सुनिश्चित किए जाने की बात कही है। घोषणापत्र में आदिवासियों का विकास के लिए महाराजा श्री भगवतसिंहजी स्वास्थ्य कोष में 10,000 करोड़ रुपये प्रदान करने का वादा किया गया और कहा गया कि, यहां तीन सिविल मेडिसिन और दो एम्स-ग्रेड संस्थान भी बनाए जाएंगे। घोषणापत्र में अस्पतालों, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों (सीएचसी) और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों (पीएचसी) में बुनियादी ढांचे को भी उन्नत करने का वादा किया गया।

'सूबे में और नए सरकारी कॉलेज बनवाएंगे'

'सूबे में और नए सरकारी कॉलेज बनवाएंगे'

भाजपा के घोषणापत्र में कहा गया है कि, 1,000 करोड़ रुपये के बजट के साथ केशवरम काशीराम शास्त्री उच्च शिक्षा परिवर्तन निधि का उपयोग नए सरकारी कॉलेजों के निर्माण हेतु किया जाएगा। साथ ही राज्य में 20 लाख रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे। इसके अलावा भाजपा ने IIT जैसे चार गुजरात इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (GIT) केंद्र स्‍थापित करने का वादा किया है और 2036 में ओलंपिक की मेजबानी करने के उद्देश्य से विश्व स्तरीय खेल बुनियादी ढांचा बनाने के लिए गुजरात ओलंपिक मिशन पर भी जोर दिया है।
भाजपा ने घोषणा की है कि, फिर सरकार बनने पर दाहोद को पोरबंदर से जोड़ने वाले पूर्व-पश्चिम कॉरिडोर और पालनपुर से वलसाड को जोड़ने वाले उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर के माध्यम से राजमार्गों को बढ़ाकर गुजरात लिंक कॉरिडोर भी पूरा किया जाएगा।

1 और 5 दिसंबर को मतदान होगा
बता दें कि, गुजरात में विधानसभा चुनाव दो चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को होने हैं, जिसके परिणाम 8 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे, जो हिमाचल प्रदेश चुनाव के परिणाम की तारीख के साथ मेल खाता है। यानी दोनों राज्यों के चुनाव परिणाम एक ही तारीख को आएंगे।

 गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: कांग्रेस सुप्रीमो मल्लिकार्जुन खड़गे सूरत में करेंगे जनसभा गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: कांग्रेस सुप्रीमो मल्लिकार्जुन खड़गे सूरत में करेंगे जनसभा

Comments
English summary
gujarat polls 2022: BJP released its manifesto, jp nadda says- will create anti-radicalisation cell to eliminate potential threats
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X